अपने सभी पिछले प्लेसमेंट रिकॉर्ड तोड़ते हुए जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा (उ.प्र.) में बीटैक के छात्रों ने एक बार फिर उच्च संख्या के साथ देष की अग्रणी आईटी कंपनी इन्फोसिस में सफलतापूर्वक रोजगार हासिल किया है। यह सबसे बड़ा प्लेसमेंट ड्राइव है और इस सत्र का पहला मौका है जिसमें विश्वविद्यालय के सैकड़ों छात्र प्लेसमेंट के लिए ऑनलाइन परीक्षा में बैठे। इस टेस्ट को 111 छात्रों ने पास किया।तत्प्शच्यात छात्रों से साक्षात्कार के दौरान करीब आधा घंटे तक सवाल-जबाव हुआ और चयनित 79 छात्रों के नामों की घोशणा की गयी।
विश्वविद्यालय के ट्रेनिंग एण्ड प्लेसमेंट विभाग के डीन एवं हैड प्रो. ए.के. वर्मा ने प्रफ्फुल्लित होते हुए बताया कि गतवर्श की अपेक्षा इस वर्श विद्यार्थियों ने विश्वविद्यालय की श्रेश्ठ तकनीकी शैक्षणिक गुणवत्ता को दर्शाते हुए चयन में 7 प्रतिशत का इजाफा किया है। उन्होंने बताया कि गत वर्ष (25 प्रतिशत) विद्यार्थियों का प्लेसमेंट हुआ, जबकि इस बार सैकड़ों विद्यार्थियों ने ऑनलाइन परीक्षा में भाग लिया और उनमें 79 विद्यार्थी चयन होने में सफल रहे, जो कि गतवर्ष की तुलना में 7 प्रतिशत की चयन में बढोत्तरी रही। उन्होंने सभी चयनित छात्रों को उनके उज्जवल भविश्य की शुभकामनाएं दीं और लगन व ईमानदारी से आगे बढ़ते रहने के लिए प्रेरित किया।
इस अवसर पर इन्फोसिस के रिकू्रटमेंट हैड सुधीर मिश्रा व लीड टेलेंट एक्यूजेसन गौरव महाजन ने बताया कि गत 6 वर्शों से वह जीएलए विश्वविद्यालय में कैम्पस प्लेसमेन्ट के लिए आ रहे हैं और कई छात्र उच्च पदों पर पदस्थ भी हैं।
इस अवसर पर विश्वविद्यालय के सैक्रेटरी सोसायटी एवं कोशाध्यक्ष श्री नीरज अग्रवाल ने छात्रों के इस शानदार प्रदर्शन पर शुभकामनाएँ दी और कहा कि इन्फोसिस में रिकॉर्ड तोड़ शुरूआत के साथ छात्रों ने विश्वविद्यालय की उच्च गुणवत्तापरख तकनीकी शिक्षा को दर्शया है। उन्होंने छात्रों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि परिश्रम, अनुषासन, कर्तव्य निष्ठा एवं टीम वर्क जैसे गुणों के साथ किसी भी लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है, आप सभी इन्हीं गुणों के साथ आगे बढ़ते रहें और तरक्की करते हुए जीएलए का नाम रोशन करें।
कैंपस प्लेसमेंट के दौरान जनरल मैनेजर सौरव गोयल एवं नीरज गर्ग, एसोसिएट जनरल मैनेजर अमित जैन, डिप्टी जनरल मैनेजर आशीष कुमार शर्मा, असिस्टेंट जनरल मैनेजर राजकमल सिंह व राहुल सिंह, सीनियर मैनेजर अमित राना, मैनेजर मुकुट बल्लभ दुबे, रजनीष महाजन, डिप्टी मैनेजर अंकिता चतुर्वेदी, भरत षर्मा, रजत अरोरा, प्रकाश भट्ट और मस्तराम चौधरी उपस्थित रहे।

Posted By: MMI Team

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस