Move to Jagran APP

Amravati Pharmacist Murder: उमेश कोल्हे हत्याकांड में एनआइए ने फरार आरोपित को कोर्ट परिसर से किया गिरफ्तार

उमेश कोल्हे की हत्या मामले में एक फरार आरोपित को मुंबई की एक अदालत के परिसर से बुधवार को गिरफ्तार किया। इसके साथ ही इस मामले में अब तक 11 आरोपितों को गिरफ्तार किया जा चुका है। दावा किया जा रहा है कि वो आत्मसमर्पण करने आया था।

By Amit SinghEdited By: Published: Thu, 22 Sep 2022 04:30 AM (IST)Updated: Thu, 22 Sep 2022 04:30 AM (IST)
Amravati Pharmacist Murder: उमेश कोल्हे हत्याकांड में एनआइए ने फरार आरोपित को कोर्ट परिसर से किया गिरफ्तार
एनआइए ने फरार आरोपित को कोर्ट परिसर से किया गिरफ्तार

मुंबई, एजेंसियां: एनआइए ने दवा विक्रेता उमेश कोल्हे की हत्या मामले में एक फरार आरोपित को मुंबई की एक अदालत के परिसर से बुधवार को गिरफ्तार किया। इसके साथ ही इस मामले में अब तक 11 आरोपितों को गिरफ्तार किया जा चुका है। आरोपित के वकील ने दावा किया था कि वह विशेष न्यायाधीश के समक्ष आत्मसमर्पण करने आया था।

loksabha election banner

मामले की जांच कर रही एनआइए ने आरोपित साहिम अहमद फिरोज अहमद की किसी भी सूचना के लिए हाल ही में दो लाख रुपये के इनाम की घोषणा की थी। एनआइए ने अहमद की गिरफ्तारी की पुष्टि की और कहा कि वह कोल्हे की हत्या के षड्यंत्र में शामिल था। पूर्वी महाराष्ट्र के अमरावती शहर का निवासी अहमद तीन महीने पहले मुकदमा दर्ज होने के बाद से फरार था। कोल्हे की 21 जून को महाराष्ट्र के अमरावती शहर में हत्या कर दी गई थी। मामले की शुरुआत में अमरावती पुलिस ने जांच की और बाद में एनआइए को सौंपा गया।

इससे पहले विशेष अदालत ने मंगलवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को चार्जशीट दाखिल करने के लिए 90 दिनों का समय दिया है। पैगंबर मोहम्मद के बारे में विवादित टिप्पणी करने वालीं भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा का समर्थन करने वाली पोस्ट, इंटरनेट मीडिया पर साझा करने के लिए कोल्हे की 21 जून को महाराष्ट्र के अमरावती शहर में हत्या कर दी गई थी। जांच एजेंसी ने बताया कि, इस मामले में अब तक 11 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है, जबकि तीन फरार हैं।

एनआईए ने विशेष अदालत से आरोप पत्र दायर करने के लिए और समय मांगा था, जिसमें कहा गया था कि घटनाओं की श्रृंखला (जिसके कारण हत्या हुई) को 'विश्वसनीय सबूत' के साथ पूरा करने के लिए, और 90 दिनों की आवश्यकता होगी। वहीं आरोपी के वकील ने एनआईए की याचिका का विरोध किया था। बीते दिनों एक अधिकारी ने बताया था कि एनआइए ने उमेश कोल्हे हत्याकांड फरार आरोपित शहीम अहमद उर्फ फिरोज अहमद की गिरफ्तारी के लिए किसी भी सूचना पर दो लाख रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.