Move to Jagran APP

Mumbai: ओला कैब चालक की गलती पड़ी सात लोगों पर भारी, ब्रेक लगाने की जगह बढ़ाई स्‍पीड, मारी टक्‍कर

Mumbai के घाटकोपर इलाके में कैब चालक की एक छोटी सी गलती का खामियाजा कई लोगों को भुगतना पड़ा। चालक ने अपने दोस्‍त को गाड़ी की चाबी दे दी जिसे गाड़ी चलाना नहीं आता था। उसने गाड़ी स्‍टार्ट करते ही दुर्घटना हुई।

By Arijita SenEdited By: Published: Thu, 22 Sep 2022 03:57 PM (IST)Updated: Thu, 22 Sep 2022 03:57 PM (IST)
Mumbai: ओला कैब चालक की गलती पड़ी सात लोगों पर भारी, ब्रेक लगाने की जगह बढ़ाई स्‍पीड, मारी टक्‍कर
घाटकोपर में गलती से स्‍टार्ट होकर कैब ने कई लोगों को मारी टक्‍कर

मुंबई, मिड डे। मुंबई (Mumbai) के घाटकोपर (Ghatkopar) इलाके में बुधवार दोपहर को एक बड़ा हादसा होते-होते बच गया। यहां एक अनियंत्रित ओला कैब (Ola Cab) के सामने आकर सात लोग घायल हो गए। दरअसल, ऐसा तब हुआ जब कार में ड्राइवर की सीट पर उसका दोस्‍त बैठा, जिसे गाड़ी चलाने की समझ नहीं थी। कैब ड्राइवर संतोष यादव ने अपने दोस्‍त राजू यादव को कार की चाबी इसलिए दी थी क्‍योंकि उसे अपना मोबाइल चार्ज करना था। जैसे ही उसने गाड़ी स्‍टार्ट की, कार हिलने लगी। 

loksabha election banner

ब्रेक लगाने के बजाय बढ़ाई गाड़ी की स्‍पीड

राजू इन सबसे घबरा गया और ब्रेक लगाने के बजाय और कार की स्‍पीड बढ़ा दी और आगे जाकर तीन आटो और पैदल चल रहे कुछ लोगों से जा टकराया। इस दुर्घटना में सात लोग घायल हो गए हैं, जिनमें एक महिला, तीन पुरुष और एक बच्‍चा है, जबकि दो अन्‍य को पुलिस ने आनन-फानन में पास में स्थित राजावाड़ी अस्‍पताल में पहुंचाया है। 

अस्‍पताल प्रशासन के मुताबिक, सभी घायलों की स्थिति अभी स्थिर है। घायलों की पहचान राजेंद्र प्रसाद बिंदवे (49), सपना संगारे (35), आदित्य संगारे (9), वैष्णवी काले (16), जयराम यादव (46), श्रद्धा सुश्वीरकर (17) भरत शाह (65) के रूप में हुई है।

गलती से हुई है दुर्घटना: पुलिस

मामले को लेकर पंत नगर के सीनियर इंस्‍पेक्‍टर रविदत्‍ता सावंत ने कहा, घटना गलती से हुई जब राजू ने अपना फोन चार्ज करने के लिए कार स्टार्ट करने की कोशिश की और जाकर आटो और राहगीरों से जा टकराया। इसकी जांच की जा रही है।

देश में सड़क हादसे

हमारे देश सहित दुनिया के तमाम हिस्‍सों में सड़क हादसों में हर साल कई लोगों की जानें जाती हैं। इसमें यातायात नियमों के बारे में पर्याप्‍त जानकारी न होना और लापरवाही प्रमुख वजहें हैं।

राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो के आंकड़ों की बात करें, तो देश में 2020 में यातायात संबंधी दुर्घटनाओं की संख्या 3,68,828 रही, जो 2021 में बढ़कर 4,22,659 हो गई।

इसमें सबसे अधिक मौतें उत्‍तर प्रदेश से हुई हैं, जो 24,711 हैं।महाराष्‍ट्र की अगर बात करें, तो साल 2020 में यहां 24,908 हादसे हुए, जो 2021 में बढ़कर 30,086 हो गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.