Move to Jagran APP

Patra Chawl मामले में शरद पवार ने अपने ऊपर लगे आरोपो को बताया निराधार, कहा- किसी भी जांच के लिए हैं तैयार

ईडी द्वारा मुंबई के पत्रा चाल घोटाले में आरोप पत्र दायर करने के बाद राकांपा प्रमुख शरद पवार ने बुधवार को कहा कि मैं किसी भी तरह की जांच के लिए हमेशा तैयार हूं। उन्होंने कहा मामले दर्ज कर विपक्षी नेताओं को गिरफ्तार करना सोची समझी रणनीति का हिस्सा है।

By Amit SinghEdited By: Published: Thu, 22 Sep 2022 04:30 AM (IST)Updated: Thu, 22 Sep 2022 04:30 AM (IST)
Patra Chawl मामले में शरद पवार ने अपने ऊपर लगे आरोपो को बताया निराधार, कहा- किसी भी जांच के लिए हैं तैयार
पत्रा चाल घोटाले में किसी भी जांच के लिए तैयार हैं शरद पवार

मुंबई, एजेंसियां: ईडी द्वारा मुंबई के पत्रा चाल घोटाले में आरोप पत्र दायर करने के बाद राकांपा प्रमुख शरद पवार ने बुधवार को कहा कि मैं किसी भी तरह की जांच के लिए हमेशा तैयार हूं। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि मैं सिर्फ इतना जानना चाहता हूं कि यदि मेरे ऊपर लगाए गए आरोप निराधार साबित होते हैं, तो उन नेताओं के खिलाफ क्या कार्रवाई होगी, जिन्होंने ये आरोप लगाए हैं।

loksabha election banner

मामले दर्ज कर विपक्षी नेताओं को गिरफ्तार करना केंद्र की सोची समझी रणनीति का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि आप मीडिया के विभिन्न माध्यमों से यह जान सकते हैं कि कैसे केंद्रीय जांच एजेंसियों ने विपक्षी दलों और नेताओं के खिलाफ अपनी कार्रवाई को आगे बढ़ाया है। पत्रा चाल पुनर्विकास परियोजना मामले के एक प्रमुख गवाह ने ईडी को बताया है कि 2008-09 के दौरान कुछ लोगों ने गोरेगांव में मकान के पुनर्विकास के लिए स्थानीय नेताओं के माध्यम से शरद पवार से संपर्क किया था। ईडी इस मामले में मनी लांड्रिंग की जांच कर रही है। इसमें शिवसेना सांसद संजय राउत भी आरोपित हैं। वह फिलहाल अभी न्यायिक हिरासत में हैं। भाजपा ने इस मामले में पवार के खिलाफ जांच की मांग की है।

इससे पहले शरद पवार ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्षी नेताओं पर मामला दर्ज करना और उन्हें गिरफ्तार करना केंद्र सरकार की प्रमुख परियोजना लगती है। उन्होंने कहा कि अगर आप आज का अखबार देखेंगे तो इसमें विस्तार से बताया गया है कि केंद्रीय जांच एजेंसियां किस प्रकार से विपक्षी दलों और उनके नेताओं के खिलाफ कार्रवाई कर रही हैं। इसको देख कर ऐसा लगता है कि विपक्षी पार्टियों पर मामले दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार करना केंद्र की प्रमुख परियोजना है।                                                                             


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.