Move to Jagran APP

Gujarat Election: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा- मोदी सीएम बने तो दंगा समाप्त, पीएम बने तो आतंकी हमले बंद

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री बने तो दंगे समाप्त हो गए और जब प्रधानमंत्री बने तो देश में आतंकी हमले बंद हो गये। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमनाथ मंदिर में दर्शन कर पूजा अर्चना की।

By Jagran NewsEdited By: Sonu GuptaPublished: Sat, 26 Nov 2022 09:10 PM (IST)Updated: Sat, 26 Nov 2022 09:10 PM (IST)
Gujarat Election: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा- मोदी सीएम बने तो दंगा समाप्त, पीएम बने तो आतंकी हमले बंद
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा- मोदी सीएम बने तो दंगा समाप्त। फाइल फोटो।

गिर सोमनाथ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री बने तो दंगे समाप्त हो गए और जब प्रधानमंत्री बने तो देश में आतंकी हमले बंद हो गये। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमनाथ मंदिर में दर्शन कर पूजा अर्चना की। सीएम योगी लगातार 4 दिन से गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशियों के लिए जनसभाएं कर रहे हैं।

loksabha election banner

पूजा अर्चना कर की चुनावी प्रचार का आरंभ

शनिवार को मुख्यमंत्री योगी ने भगवान सोमनाथ के मंदिर में दर्शन व पूजा अर्चना के साथ ही चुनाव प्रचार का आरंभ किया। उन्होंने सोमनाथ, गरियाधार और सावरकुंडला में जनसभा की। मुख्यमंत्री ने यूपी की कानून व्यवस्था, समृद्ध गुजरात के नाम पर भाजपा प्रत्याशियों को जिताने की अपील की।

सोमनाथ के चरणों में लिया संकल्प पूरा

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि सरदार पटेल की सबसे बड़ी प्रतिमा व डा. आंबेडकर के पंचतीर्थ को पीएम मोदी के नेतृत्व में भाजपा ने संवारा। पटेल जी सोमनाथ मंदिर का पुनरोद्धार करना चाहते थे, लेकिन मुस्लिम वोट बैंक के कारण कांग्रेस हिंदू आस्था को कभी सम्मान नहीं देना चाहती थी। कांग्रेस नहीं चाहती थी कि सोमनाथ मंदिर का पुनरोद्धार हो, लेकिन सरदार वल्लभ भाई पटेल की दृढ़ इच्छाशक्ति से यह संभव हुआ।

कांग्रेस ने तत्कालीन राष्ट्रपति राजेंद्र प्रसाद को कार्यक्रम में आने से रोकने का किया प्रयास

कांग्रेस ने तत्कालीन राष्ट्रपति राजेंद्र प्रसाद को यहां कार्यक्रम में आने से रोकने का प्रयास किया था। कांग्रेस बाबा साहेब को चुनाव हराने का भरसक प्रयास करती थी। 1990 में भगवान सोमनाथ का आशीर्वाद लेकर अयोध्या तक की रथयात्रा शुरू की गई थी। जो संकल्प भगवान सोमनाथ के चरणों में लिया गया था, भव्य राम मंदिर का निर्माण उसकी परिणीति है। लोग बोलते थे कि राम मंदिर बनेगा तो खून की नदियां बहेंगी, मैं कहता था कि मच्छर भी नहीं मरेगा।

आम आदमी पार्टी आतंकवाद का हितैषी

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत की विरासत को नई ऊंचाई तक पहुंचाने का कार्य हो रहा है। विरासत के सम्मान के साथ आजादी के लिए सर्वस्व न्योछावर करने वाले अमर शहीदों के प्रति देश कृतज्ञता ज्ञापित कर रहा है। सीएम योगी ने कहा कि दिल्ली से आम आदमी पार्टी का नमूना यहां आया है, वह आतंकवाद का हितैषी है, राम मंदिर का विरोध करता है। जब भारतीय सेना पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक करती है तो वह वीर जवानों से सबूत मांगता है। पाकिस्तान कहता था कि भारत के सैनिकों ने हमारी कमर तोड़ दी, फिर भी आम आदमी पार्टी को सबूत चाहिए होता है।

अंबेडकर को पुष्पांजलि

योगी ने डा. भीमराव आंबेडकर के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर कहा कि आज भारत के संविधान का दिवस है। 26 नवंबर 1949 को संविधान बनकर तैयार हुआ था। 26 जनवरी 1950 को भारत ने इसे अंगीकार किया। भारतीय संविधान के शिल्पी बाबा साहेब डॉ. भीमराव आंबेडकर के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करने व पीएम के आह्वान पर हर भारतवासी नागरिक कर्तव्यों के प्रति शपथ लेकर एक भारत, श्रेष्ठ भारत की कल्पना को साकार करेगा।

यह भी पढ़ें- बाजार में क्रेडिट कार्ड डेटा से सौ गुना महंगा बिकता है हेल्थ डेटा

यह भी पढ़ें- Fact Check : श्रद्धा हत्‍याकांड के नाम पर वायरल वीडियो में दिख रहे शख्‍स की पहचान आई सामने, जानें वायरल पोस्‍ट की सच


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.