Move to Jagran APP

Gujarat Election: अमित शाह का राहुल पर निशाना, यात्रा में मेधा पाटकर की मौजूदगी गुजरात का अपमान

अमित शाह ने कहा- पंडित नेहरू ने 1961 में सरदार सरोवर डैम की नींव रखी थी लेकिन इसे मोदी ने पूरा किया। गृह मंत्री ने पूछा जो पार्टी गुजरात में 32 साल से सत्ता में न हो उसका कौन सा काम बोलता है।

By AgencyEdited By: Shashank MishraPublished: Wed, 23 Nov 2022 10:44 PM (IST)Updated: Wed, 23 Nov 2022 10:44 PM (IST)
Gujarat Election: अमित शाह का राहुल पर निशाना, यात्रा में मेधा पाटकर की मौजूदगी गुजरात का अपमान
शाह ने कहा कि कांग्रेस आजकल गुजरात में कहती फिरती है कि काम बोलता है।

अहमदाबाद, पीटीआई। केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा सांसद अमित शाह ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नर्मदा बांध विरोधी कार्यकर्ता मेधा पाटकर के साथ नजर आने पर क्षोभ व्यक्त किया है। उन्होंने इसे विपक्षी दल की ओर से गुजरात के लोगों का सबसे बड़ा अपमान करार दिया है। राजकोट के जसदान में बुधवार को एक रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि जिस मेधा पाटकर ने गुजरात में कच्छ-सौराष्ट्र की जनता को बीस वर्षों तक मां नर्मदा के पानी के लिए तरसाया, उस मेधा पाटकर को राहुल गांधी अपनी भारत जोड़ो यात्रा में साथ लिए घूमते हैं।

loksabha election banner

आम आदमी पार्टी ने भी मेधा पाटकर को लोकसभा का चुनाव लड़ाया था। ऐसा कर ये गुजरात की जनता के घाव पर नमक छिड़क रहे हैं। उन्होंने कहा कि यदि प्रधानमंत्री मोदी ने मां नर्मदा का पानी कच्छ-सौराष्ट्र में नहीं पहुंचाया होता तो आज यहां के किसानों की कैसी स्थिति होती? कांग्रेस की सरकार के समय कानून बना था कि किसान आठ किलोमीटर के दायरे के बाहर खेती की जमीन नहीं खरीद सकते। इस काले कानून को भी मुख्यमंत्री बनने के बाद मोदी जी ने हटाया। उन्होंने याद दिलाया कि पंडित नेहरू ने 1961 में सरदार सरोवर डैम की नींव रखी थी लेकिन इसे प्रधानमंत्री मोदी ने पूरा किया।

मुख्यमंत्री रहते हुए 2005 में उन्होंने सरदार सरोवर बांध की ऊंचाई बढ़ाने को लेकर आमरण अनशन किया था, तब जाकर कांग्रेस की सोनिया-मनमोहन सरकार झुकी थी। शाह ने कहा कि लौह पुरुष सरदार पटेल ने आजादी के बाद भारत का एकीकरण किया लेकिन कांग्रेस के नेहरू-गांधी परिवार ने लगातार सरदार पटेल का अपमान किया।

उल्लेखनीय है कि जसदान और 88 अन्य सीटों पर गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण में एक दिसंबर को मतदान होना है। शाह ने कहा कि कांग्रेस आजकल गुजरात में कहती फिरती है कि काम बोलता है। जो पार्टी गुजरात में 32 साल से सत्ता में न हो, उसका कौन सा काम बोलता है? हालांकि कांग्रेस ने सही ही कहा है कि काम बोलता है क्योंकि मोदी जी के नेतृत्व में गुजरात ने देश और दुनिया को आगे बढ़ने की राह दिखाई है।

Gujarat Election 2022: BJP की 1st List आई बाहर , किसको मिला और किसका कटा Ticket | Gujarat BJP List

कांग्रेस वास्तव में गुजरात की भाजपा सरकार के कार्यों की प्रशंसा कर रही है और उन्हें ऐसा करना भी चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शासन के समय सौराष्ट्र में अपराधियों का बोलबाला हुआ करता था। भाजपा की सरकार में आज कोई 'दादा' या 'गुंडा' नहीं है। भाजपा ने गुजरात को कफ्र्यू-मुक्त राज्य बनाया।

ये भी पढ़ें: Fact Check story: न्यूयॉर्क सिटी की एम्पायर स्टेट बिल्डिंग पर 2015 में डिस्प्ले हुई थी देवी काली की तस्वीर

Gujarat Election: केजरीवाल की तारीफ में राघव चड्ढा ने बोला शोले का मशहूर डायलॉग, रोड शो में लिया हिस्सा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.