Move to Jagran APP

आइएस के आत्मघाती हमले से काबुल में 18 की मौत

आतंकी संगठन ने अपनी समाचार एजेंसी अमाक के जरिये दावा किया है कि हमले को उसके खोरासन गुट ने अंजाम दिया है।

By Manish NegiEdited By: Published: Thu, 16 Nov 2017 09:45 PM (IST)Updated: Thu, 16 Nov 2017 09:45 PM (IST)
आइएस के आत्मघाती हमले से काबुल में 18 की मौत
आइएस के आत्मघाती हमले से काबुल में 18 की मौत

काबुल, आइएएनएस/एपी। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक राजनीतिक सभा में गुरुवार को हुए एक आत्मघाती हमले में कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई है। आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आइएस) ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। आतंकी संगठन ने अपनी समाचार एजेंसी अमाक के जरिये दावा किया है कि हमले को उसके खोरासन गुट ने अंजाम दिया है।

loksabha election banner

आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता नाजिब दानिश ने बताया कि हमलावर ने एक बैंक्वेट हाल के प्रवेश द्वार पर विस्फोटक से खुद को उड़ा लिया। हमले में आठ पुलिसकर्मियों और दस नागरिकों की मौत हो गई। कम से कम नौ लोग घायल हैं। बैंक्वेट हाल में एक राजनीतिक सभा चल रही थी। इसमें संसद सदस्य हाफिज मंसूर भी थे। हालांकि उन्हें कोई चोट नहीं आई है। हमले के समय कार्यक्रम में उत्तरी बलाक प्रांत के गर्वनर के करीब 700 समर्थक मौजूद थे।

मालूम हो, 2014 में अमेरिका और नाटो के अपनी सेनाएं हटा लेने के बाद से अफगान सुरक्षा बल आतंकी संगठन तालिबान और अन्य चरमपंथी संगठनों से लड़ रहे हैं। तालिबान ने देश के कई शहरों पर कब्जा कर रखा है। तालिबान और आइएस दोनों ही अफगानिस्तान में आतंकी हमलों को अंजाम दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें: नमाज-ए-जनाजा में आतंकियों ने हवा में गोलियां चलाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.