Move to Jagran APP

जापान में तूफान 'लैन' का कहर जारी, 5 की मौत 350 उड़ानें रद

जापान मौसम विज्ञान एजेंसी (जेएमए) के मुताबिक, तूफान लैन 2017 में आया 21वां तूफान है।

By Tilak RajEdited By: Published: Tue, 24 Oct 2017 09:04 AM (IST)Updated: Tue, 24 Oct 2017 10:08 AM (IST)
जापान में तूफान 'लैन' का कहर जारी, 5 की मौत 350 उड़ानें रद
जापान में तूफान 'लैन' का कहर जारी, 5 की मौत 350 उड़ानें रद

टोक्यो, एजेंसी। जापान में चुनाव के दिन आए तूफान 'लैन' का कहर जारी है। इससे पांच लोगों की मौत हो गई और दर्जनों अन्य लोग घायल हो गए। सोमवार को तूफान कमजोर पड़ गया। हालांकि इसके प्रभाव से चली तेज हवाओं और मूसलधार बारिश से बड़ी संख्या में उड़ानें रद की गई और परिवहन सेवाओं को भी बंद कर दिया गया।

loksabha election banner

जापान मौसम विज्ञान एजेंसी (जेएमए) के मुताबिक, तूफान लैन 2017 में आया 21वां तूफान है। देश की दो बड़ी एयरलाइंस जापान एयरलाइंस (जेएएल) और ऑल निप्पन एयरवेज (एएनए) ने सोमवार को लगभग 350 घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को रद कर दिया। इससे लगभग 43 हजार यात्री प्रभावित हुए।

टोक्यो को देश के पश्चिमी हिस्से से जोड़ने वाली हाईस्पीड रेल सेवा टोकाइडो शिंकान्सेन लाइन भी बाधित रही और होंशू में राजमार्ग के कई हिस्सों को बंद कर दिया गया। तूफान की वजह से कुछ हिस्सों को बाढ़ ओर भूस्खलन का भी सामना करना पड़ा। कोरिआमा में 80 हजार लोगों को नदी का जलस्तर बढ़ने के बाद सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए कहा गया। वहीं, टोयोटा मोटर कॉर्प ने भी उत्पादन रोकने की सूचना दी।

यह भी पढ़ें: शिंजो एबी की जीत से और परवान चढ़ेगी भारत-जापान की दोस्ती


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.