Move to Jagran APP

CIA के पूर्व अधिकारी बोले, खून से सने हैं हाफिज सईद के हाथ

सीआइए के पूर्व अधिकारी ने कहा कि हाफिज सईद के हाथ खून से सने हैं और वह आतंकवाद को पाकिस्तान की राजनीति की मुख्यधारा में लाना चाहता है।

By Manish NegiEdited By: Published: Sat, 25 Nov 2017 05:12 PM (IST)Updated: Sat, 25 Nov 2017 05:12 PM (IST)
CIA के पूर्व अधिकारी बोले, खून से सने हैं हाफिज सईद के हाथ
CIA के पूर्व अधिकारी बोले, खून से सने हैं हाफिज सईद के हाथ

वाशिंगटन, प्रेट्र। मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा (जेयूडी) सरगना हाफिज सईद की रिहाई पर अमेरिकी विशेषज्ञों और मीडिया ने प्रतिक्रिया जताई है। अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआइए के पूर्व अधिकारी ने कहा कि हाफिज सईद के हाथ खून से सने हैं और वह आतंकवाद को पाकिस्तान की राजनीति की मुख्यधारा में लाना चाहता है। गौरतलब है कि लाहौर में सईद को 297 दिनों की नजरबंदी के बाद रिहा कर दिया गया।

loksabha election banner

सीआइए के पूर्व उपनिदेशक माइकल मोरेल ने ट्वीट कर कहा, 'सईद आतंकी है। वह कश्मीरी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और अल कायदा के साथ मिलकर हमले करता है।' दक्षिण एशियाई आतंकी संगठनों की विशेषज्ञ क्रिस्टीन फेयर ने ट्वीट कर कहा, 'हाफिज सईद की रिहाई से पाकिस्तान में आतंकियों का राजनीति की मुख्यधारा से जुड़ना पूरा हुआ। जेयूडी आइएस से जुड़ा नहीं है, यह कहना कितना बड़ा धोखा है।'

एनबीसी न्यूज ने कहा कि सईद की रिहाई से पाकिस्तान के साथ अमेरिका के संबंध फिर बिगड़ सकते हैं। अखबार न्यूयार्क टाइम्स ने कहा कि पाकिस्तान दशकों से लश्कर जैसे आतंकी संगठनों के प्रति नरम रुख अपनाता रहा है क्योंकि वे कश्मीर में भारतीय सुरक्षा बलों को निशाना बनाते हैं। इस बीच वाशिंगटन एग्जामिनर ने एक लेख में कहा कि ट्रंप प्रशासन को सईद को पकड़ने या मार गिराने के लिए भारत के साथ मिलकर काम करना चाहिए। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात कर इस संबंध में पेशकश करनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: मोस्ट वांटेड हाफिज सईद की रिहाई पर लखीमपुर खीरी में जश्न-आतिशबाजी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.