Move to Jagran APP

रायगंज में हिंसक घटनाओं के साथ पहाड़ में शांतिपूर्ण मतदान

जेएनएन, रायगंज/दार्जिलिंग : उत्तर बंगाल के उत्तर दिनाजपुर व दार्जिलिंग जिले में हुए रविवार को हुए पा

By JagranEdited By: Published: Sun, 14 May 2017 08:59 PM (IST)Updated: Sun, 14 May 2017 08:59 PM (IST)
रायगंज में हिंसक घटनाओं के साथ पहाड़ में शांतिपूर्ण मतदान
रायगंज में हिंसक घटनाओं के साथ पहाड़ में शांतिपूर्ण मतदान

जेएनएन, रायगंज/दार्जिलिंग : उत्तर बंगाल के उत्तर दिनाजपुर व दार्जिलिंग जिले में हुए रविवार को हुए पांच नगरपालिकाओं के चुनाव में रायगंज को छोड़कर पहाड़ के चारों नगरपालिकाओं में चुनाव शांतिपूर्वक रहा। रायगंज में जहां हिंसक घटनाओं के बीच 80 फीसदी मतदान हुए। वही पहाड़ के चारों नगरपालिकाओं में दार्जिलिंग में 59.9 फीसदी, कर्सियांग में 71 फीसदी, कालिम्पोंग में 65.16 फीसदी एवं मिरिक में 77.9 फीसदी मतदान हुए।

loksabha election banner

इस दिन रायगंज नगरपालिका में चुनाव शुरू होते ही हंगामे के बीच बमबाजी व मारपीट एवं ईवीएम तोड़फोड़ जैसी घटना घटी। इस घटना में कई लोगों के घायल होने की खबर है। वही तृकां पर बुथ पर कब्जा करने के साथ हिंसा फैलाने का आरोप है। चुनाव के दौरान रायगंज इलाके में अपराधी हाथ में हथियार लेकर घूमते हुए देखे गए। पुलिस के सामने बदमाश अपना काम कर रहे थे वही पुलिस मुकदर्शक बनी हुयी थी। बमबाजी व बुथ कब्जा के आरोप को तृकां ने खारिज कर दिया है। दूसरी ओर रायगंज की हिंसक घटना को लेकर कांग्रेस-माकपा गठबंधन ने मतदान का बहिष्कार किया। कांग्रेस नेता दीपादास मुंशी ने कहा कि तृकां के बदमाशों ने जबरन बुथों पर कब्जा किया है। मतदाताओं को जबरन हाथ में स्हायी लगाकर वापस भेज दिया गया।

इस घटना को तृकां जिलाध्यक्ष अमल आचार्य ने कहा कि तृकां पर लगाए गए आरोप गलत है। माकपा ने कहा कि तृकां ने जबरन मतदाधिकार का हनन किया है।

इस पूरी घटना के बारे में उत्तर दिनाजपुर के जिला चुनाव अधिकारी आयशा रानी ए ने कहा कि छिटपुट घटनाओं को छोड़कर 80 फीसदी मतदान हुअए।

वही दूसरी ओर दार्जिलिंग जिले के चारों नगरपालिओं में चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से हुआ। सुबह सात बजे से ही पहाड़ में चुनाव की प्रक्रिया शुरू हुआ। मतदान केंद्रों पर उतनी भीड़ नहीं थी। सुरक्षा को लेकर जिलाधिकारी जयोशी दासगुप्ता व जिला पुलिस अधीक्षक अमित पी जवालगी खुद अपने दल बल के साथ विभिन्न चुनाव केंद्रों पर घूमते हुए नजर आए।

जिलाधिकारी जयोशी दासगुप्ता ने कहा कि पहाड़ में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान हुआ। वही पुलिस अधीक्षक अमित पी जवालगी ने किसी प्रकार की गड़बड़ी न होने के बीच लोगों को मतदान करने की अपील किया।

पहाड़ में शांतिपूर्ण चुनाव के बीच विभिन्न राजनीति दलों ने मतदाताओं के प्रति आभार व्यक्त किया है।

फोट : 14एसएल-1,2 रायगंज में चुनाव के दौरान मतदान के लिए मतदाता कर्मी एवं ईवीएम मशीन की गई तोड़फोड़ की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.