Move to Jagran APP

शीतलहर से मजदूर की मौत

By Edited By: Published: Fri, 28 Dec 2012 07:36 PM (IST)Updated: Fri, 28 Dec 2012 07:37 PM (IST)
शीतलहर से मजदूर की मौत

मालदा, संवादसूत्र : जिले में अन्य स्थानों की तरह चल रही शीत लहर की चपेट में आकर एक दैनिक मजदूर दीपक घोष (46) की मौत हो गई। यह घटना गुरुवार की रात को चांचल थानांतर्गत गौड़हंड ग्राम पंचायत के बलरामपुर गांव में घटी। पिछले 24 घंटे में चांचल के गौड़हंड ग्राम पंचायत में इसे लेकर पांच लोगों की मौत अत्यधिक ठंड के चलते हो गई है। विदित हो कि कई साल पूर्व अगलगी में इनका घर जलकर नष्ट हो गया था। उसके बाद किसी तरह वे शंठी का बेड़ा डालकर और उपर से टाली का छप्पड़ देकर वह अपनी पत्‍‌नी एवं इकलौते पुत्र के साथ रह रहे थे। बेटा इस बार माध्यमिक देने वाला है। इस बीच हुई इस त्रासदी ने परिवार को सड़क पर ला दिया है। उधर, चांचल महकमा के सहायक सीएमओ डा. स्वपन विश्वास ठंड के प्रकोप से बचने के लिए आम जनता में प्रचार किया जा रहा है। अस्वस्थ होने से स्वास्थ्य केंद्र में जाकर दवा व जरूरी सलाह लेने के लिए कहा जा रहा है। इस मौके पर अस्पतालों में विशेष व्यवस्था की गई है।

prime article banner

इस बीच आरोप है कि ठंड के प्रकोप के बाद प्रभावित इलाकों में स्वास्थ्य विभाग के किसी अधिकारी या मेडिकल टीम को मुआयना करते नहीं देखा गया है। विपक्षी दल के नेता अब्दुल हाइ ने कहा कि मरने वालों में अधिकतर गरीब व दैनिक मजदूर हैं। इनके लिए गर्म कपड़े जरूरी हैं। प्रशासन इस समस्या से बेपरवाह है। चांचल दो नंबर प्रखंड के बीडीओ इएसपी तामंग ने बताया है कि जाड़े से मरने की खबर मिली है। प्रखंड के एक अधिकारी को गौड़हंड ग्राम पंचायत जाने के लिए कहा गया है। जिला राहत अधिकारी सुव्रत मुखर्जी ने कहा कि राहत सामग्री जिले में पहुंची है। चांचल में ठंड से होने वाली मौत के बारे में बीडीओ एवं एसडीओ से रिपोर्ट तलब की गई है। शुक्रवार को जिले में न्यूनतम तापमान 8.7 डिग्री सेल्सियस और सर्वोच्च 19.5 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.