Move to Jagran APP

नाबालिग से शादी रचाने का विरोध करने पर स्कूली छात्रा पर हमला

-पुलिस से जल्द से जल्द आरोपियों को गिरफ्तार करने व छात्रा के परिवार की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मां

By Edited By: Published: Wed, 18 Jan 2017 05:55 PM (IST)Updated: Wed, 18 Jan 2017 05:55 PM (IST)
नाबालिग से शादी रचाने का विरोध करने पर स्कूली छात्रा पर हमला
नाबालिग से शादी रचाने का विरोध करने पर स्कूली छात्रा पर हमला

-पुलिस से जल्द से जल्द आरोपियों को गिरफ्तार करने व छात्रा के परिवार की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग

prime article banner

संवाद सूत्र, मालदा : नाबालिग से शादी रचाने का विरोध करने पर एक स्कूली छात्रा की पिटाई कर दी गई। यह घटना मंगलवार रात को मालदा के इंग्लिशबाजार थाना क्षेत्र के अमृति ग्राम पंचायत के नादाबपाड़ा इलाके में हुई। घायल छात्रा का वर्तमान में मालदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज चल रहा है। छात्रा का नाम ब्यूटी खातून 14 है। वह स्थानीय स्कूल में आठवीं कक्षा की छात्रा है। छात्रा के मुताबिक उसका पड़ोसी सूजन सबजी पिछले सोमवार को मालदा के बामनगोला थाने में पाकुआ इलाके की एक नाबालिग से शादी रचाई। मंगलवार को नई दुल्हन लेकर घर लौटा। अन्य ग्रामीणों के साथ यह छात्रा नई दुल्हन को देखने गई। वहां पहुंचकर जब पता चला कि नई दुल्हन की उम्र केवल 13 वर्ष है तो उसने सूजन के घर में ही नाबालिग से शादी करने को लेकर कड़ी निंदा की। इसके बाद वह अपने घर लौट आई। आरोप है कि रात को सूजन का परिवार पूरी घटना के बारे में गांव के दिग्गजों को अवगत कराया। गांव का प्रधान बुक्कु सबजी, बाबलू सबजी अपने साथियों को लेकर इस छात्रा के घर पर धावा बोल दिया। नाबालिग से शादी रचाने की निंदा करने के लिए इस छात्रा को घर से खींचकर बाहर निकाला एवं लाठी से उसकी पिटाई कर दी। पिटाई से यह छात्रा बेहोश हो गई। इस छात्रा के परिवार के लोग किसी तरह उसे मालदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में पहुंचाया। इस छात्रा के सीने में व पीठ में गंभीर चोटें आई है। इस छात्रा के परिवार की ओर से बुधवार सुबह को गांव के आरोपी दिग्गजों के विरुद्ध इंग्लिशबाजार महिला थाने में शिकायत दर्ज कराई गई। हालांकि पुलिस ने समाचार लिखे जाने तक कोई गिरफ्तारी नहीं की। यहां तक कि आरोप को वापस लेने पर इस छात्रा के परिवार को जान से मारने की चेतावनी दी जा रही है। बाध्य होकर इस छात्रा का परिवार ने मालदा शहर में एक रिश्तेदार के घर में शरण लिया है। इस घटना को लेकर मालदा महिला थाना की भूमिका को लेकर सवाल उठने लगे हैं।

जिला कांग्रेस अध्यक्ष मौसम बेनजीर नूर ने बताया कि 2012 में तामझाम के साथ मालदा महिला थाने का उद्घाटन किया गया। महिलाओं की सुरक्षा देना तो दूर इनके विरुद्ध प्राय: ही अपने कर्तव्य में लापरवाही व रिश्वत मांगने के आरोप लग रहे हैं। जल्द से जल्द आरोपियों को गिरफ्तार करना पड़ेगा व छात्रा एवं उसके परिवार के लिए सुरक्षा व्यवस्था करनी होगी। ऐसा नहीं होने पर जिला कांग्रेस द्वारा पुलिस अधीक्षक का घेराव किया जाएगा। जिला महिला कल्याण समिति के चेयरमैन व जिला महिला तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष चैताली घोष सरकार ने बताया कि यह बहुत ही शर्मनाक घटना है। जल्द ही पुलिस को आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई करनी होगी। पूरी घटना को लेकर जिला पुलिस अधीक्षक अर्णब घोष की कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.