Move to Jagran APP

बम विस्फोट के बाद लाभपुर में दहशत, छह लोग गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल में वीरभूम के लाभपुर में बम विस्फोट व संघर्ष के बाद पूरे इलाके में दहशत व्याप्त है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Sat, 22 Apr 2017 10:59 AM (IST)Updated: Sat, 22 Apr 2017 10:59 AM (IST)
बम विस्फोट के बाद लाभपुर में दहशत, छह लोग गिरफ्तार
बम विस्फोट के बाद लाभपुर में दहशत, छह लोग गिरफ्तार

कोलकाता, जेएनएन। वीरभूम जिले के लाभपुर में बम विस्फोट व संघर्ष की घटना में पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि बम तैयार करते समय विस्फोट होने आठ लोगों की मौत हुई है। हालांकि ग्रामीणों का कहना है कि संघर्ष में मौत हुई है। पूरे इलाके में दहशत व्याप्त है।

loksabha election banner

पश्चिम बंगाल में बीरभूम जिले के लाभपुर इलाके में शुक्रवार दोपहर बालू खनन को लेकर हुए संघर्ष के दौरान बम विस्फोट में नौ लोगों की मौत हो गई, जबकि पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। लाभपुर के दरबारपुर गांव में तृणमूल और माकपा समर्थित माफियाओं के बीच जमकर बमबाजी और फाय¨रग हुई। पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित कर इलाके की तलाशी शुरू ही की थी कि ठीक उसी समय परित्यक्त एक मकान में रखे देशी बमों में भीषण धमाका हो गया। इसमें नौ लोगों की मौत हो गई, जबकि एक महिला समेत पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

तनाव के मद्देनजर गांव में पुलिस बल की तैनाती की गई है। घटना को लेकर बीरभूम जिले के तृणमूल और माकपा नेतृत्व ने एक-दूसरे पर अपराधियों को संरक्षण देने का आरोप लगाया है। गौरतलब है कि पिछले कई दिनों से गुटीय व सियासी संघर्ष के कारण बीरभूम जिला अशांत चल रहा है। बमबाजी और फाय¨रग की घटनाओं से लोग दहशत में हैं।

शुक्रवार को दोनों ओर से जमकर बमबाजी और फाय¨रग से स्कूली बच्चों में दहशत फैल गई। पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे बोलपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने असामाजिक तत्वों को खदेड़कर स्कूल में फंसे बच्चों को घर भिजवाया। इसके बाद पुलिस ने इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया। उसी समय एक मकान में जोरदार धमाका हो गया। विस्फोट में घटनास्थल पर ही तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि बोलपुर अस्पताल में एक व्यक्ति ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। रात होते होते मृतकों की संख्या बढ़कर नौ हो गई।

पुलिस के अनुसार मकान में गैरकानूनी रूप से देशी बमों को एकत्र किया गया था, जिसके चलते ही यह घटना घटी। जिला तृणमूल अध्यक्ष अनुव्रत मंडल ने कहा कि मृतकों में तृणमूल का कोई कार्यकर्ता शामिल नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि माकपा के लोग ही बम बना रहे थे। वहीं माकपा नेता रामचंद्र डोम ने कहा कि जहां यह घटना हुई वह इलाका तृणमूल समर्थक मनीरुल का है। रामचंद्र ने आरोप लगाया कि बम एकत्रित करने वाले तृणमूल कार्यकर्ता थे।

यह भी पढ़ेंः ममता ने फूंका चुनावी बिगुल

पश्चिम बंगाल की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.