PreviousNext

अगले सप्ताह ममता करेंगी मंत्रिमंडल का विस्तार

Publish Date:Fri, 14 Apr 2017 11:29 AM (IST) | Updated Date:Fri, 14 Apr 2017 11:35 AM (IST)
अगले सप्ताह ममता करेंगी मंत्रिमंडल का विस्तारअगले सप्ताह ममता करेंगी मंत्रिमंडल का विस्तार
पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा है कि अच्छा काम करने वाले नेताओं को वह मंत्रिमंडल में जगह देंगी।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बांग्ला नव वर्ष के मौके पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अगले सप्ताह अपने मंत्रिमंडल का संक्षिप्त विस्तार करेंगी। उन्होंने गुरुवार को बहरमपुर में प्रशासनिक बैठक करने के बाद इसका स्पष्ट संकेत दिया। दक्षिण कांथी विधानसभा उपचुनाव में पार्टी की उम्मीदवार चंद्रिमा भट्टाचार्य के जीतने पर ममता ने खुशी जताई।

उन्होंने कहा कि चंद्रिमा अच्छा काम करती है। कई प्रशासनिक काम में वह उनको मदद करती हैं। इसलिए चंद्रिमा को वह मंत्रिमंडल में शामिल करेंगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि बांग्ला नव वर्ष के मौके पर वह मंत्रिमंडल का संक्षिप्त विस्तार करेंगी। चंद्रिमा समेत और एक-दो नए चेहरे मंत्रिमंडल में शामिल होंगे। अच्छा काम करने वाले नेताओं को वह मंत्रिमंडल में जगह देंगी।

चंद्रिमा भट्टाचार्य को महत्वपूर्ण विभाग दिया जाएगा। ममता के पहले कार्यकाल में भी चंद्रिमा कैबिनेट मंत्री थी। उन्होंने कानून मंत्री के साथ स्वास्थ्य राज्यमंत्री का दायित्व भी दिया गया था। परंतु, उत्तर दमदम विधानसभा सीट से पिछले वर्ष माकपा प्रत्याशी से हार गई थीं। बावजूद इसके ममता ने उन्हें स्वास्थ्य व कानून विभाग में बनाई गई कमेटी में प्रमुख पद दी थी।

गंगा कटाव रोकने को प्रोजेक्ट तैयार
मुख्यमंत्री ने कहा कि जिले में गंगा नदी से कटाव एक गंभीर समस्या है। फरक्का बराज पर केंद्र के साथ जो करार हुआ था उसके तहत गंगा की कटाव रोकने के लिए केंद्र से राज्य को 700 करोड़ रुपये देना तय हुआ था। लेकिन अभी तक केंद्र से एक पैसा भी नहीं मिला। पिछले सप्ताह वह दिल्ली गई थीं तो प्रधानमंत्री के समक्ष उन्होंने यह मुद्दा उठाया था। लेकिन वह केंद्र के भरोसे नहीं बैठी हैं। गंगा नदी की कटाव रोकने के लिए राज्य सरकार ने 2400 करोड़ का प्रोजेक्ट तैयार किया है जिसके तहत 80 जगहों पर काम शुरू किया गया है।

जिले में धान संग्रह का काम संतोषजनक है। सरकार किसानों से सीधे प्याज खरीदेगी जिसका इस्तेमाल मिड डे मील में किया जाएगा। स्वास्थ्य के क्षेत्र में जिले में अच्छा काम हो रहा है। शिशु मृत्यु दर में गिरावट आई है। आइसीडीएस कर्मियों को मनरेगा के तहत 100 दिनों का काम उपलब्ध कराने का निर्णय किया गया है। इससे 2 लाख 48 हजार कर्मियों को रोजगार मिलेगा।

यह भी पढ़ेंः सेल्फी लेने के प्रयास में तीन युवकों की मौत, तीन की हालत गंभीर
पश्चिम बंगाल की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Planning of Mamata Banerjee For Expansion of cabinet(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

थाली लेकर स्कूल नहीं आया तो बच्चे को धूप में कर दिया खड़ाहावड़ा पहुंचीं उमा भारती, कई कार्यक्रमों में करेंगी शिरकत
यह भी देखें