Move to Jagran APP

अमित शाह ने ममता बनर्जी पर साधा निशाना, कहा-भाजपा का लक्ष्य बंगाल

पूरे देश में ममता बनर्जी की जगहंसाई हो रही है। बंगाल में कारखाने बंद हो रहे हैं और बम बनाने के कारखाने चल रहे हैं।

By Sachin MishraEdited By: Published: Wed, 26 Apr 2017 10:41 AM (IST)Updated: Wed, 26 Apr 2017 04:56 PM (IST)
अमित शाह ने ममता बनर्जी पर साधा निशाना, कहा-भाजपा का लक्ष्य बंगाल
अमित शाह ने ममता बनर्जी पर साधा निशाना, कहा-भाजपा का लक्ष्य बंगाल

जागरण संवाददाता, कोलकाता। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा। अमित शाह ने बुधवार को कोलकाता में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में फिर दोहराया कि भाजपा का लक्ष्य बंगाल है।

loksabha election banner

दिल्ली की जीत मोदी जी की लीडरशिप की जीत 
महानगर कोलकाता पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने दिल्ली एमसीडी जीत को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास कार्यों पर मुहर बताया और जीत को मोदी की लीडरशिप की जीत करार दिया। उन्होंने कहा कि दिल्ली का यह जनमत केंद्र सरकार के तीन वर्षो के कार्यों के पक्ष में व आम आदमी पार्टी की नाकारात्मक राजनीति के खिलाफ सबसे बड़ा प्रमाण है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोगों ने बहानेबाजी व नाकारात्मकता को ठुकरा कर विकास व साकारात्मक राजनीति को अपनाया है।

यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सशक्त राजनीति की जीत है। शाह ने दिल्ली के लोगों को धन्यवाद देते हुए कहा कि हमारे लिए यह जीत अप्रत्याशित है। दिल्ली के जनादेश ने प्रधानमंत्री के विकास कार्यों की स्वीकार्यता पर मुहर लगा दी है। ईवीएम में धांधली के केजरीवाल के आरोपों पर उन्होंने कहा कि इसी ईवीएम के नतीजे से यूपीए की दो बार सरकार बनी थी। इसी ईवीएम से केजरीवाल जीते थे और अब इसमें केजरीवाल को गड़बड़ी नजर आ रही है तो उस पर भाजपा क्या कह सकती है।

ममता के गढ़ भवानीपुर में गरजे शाह
बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं से जनसंपर्क अभियान के तहत भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के विधानसभा क्षेत्र व घर के निकट भावनीपुर पहुंचे। जहां वह चेतला लाकगेट स्थित बस्ती में गए और चार-पांच घरों में जाकर लोगों से मुलाकात की। यही नहीं बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए गरजे और कहा 2019 लोकसभा चुनाव में बंगाल में अधिक से अधिक सीटें जीतनी हैं। दुर्गापूजा के लिए लोगों को हाईकोर्ट जाना पड़ता है।

पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि आप एेसे पार्टी से जुड़े हैं जिसका नेता विश्व में लोकप्रिय है। देश के 60 फीसद से अधिक हिस्सों में भाजपा का राज है। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं औऱ बस्ती में जुटी भीड़ को संबोधित करते हुए वादा करने को कहा कि बंगाल में भाजपा को जीतना है। इसके बाद वह बस्ती के कई घरों में गए। बताते चलें कि शाह उस इलाके में थे जहां से कुछ ही किलोमीटर दूरी पर ममता बनर्जी का आवास है ।⁠⁠⁠⁠

उन्होंने कहा कि वर्ष 2019 में भाजपा सबसे ज्यादा सीटें हासिल करेगी, यह मेरा दावा है। राज्य में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी यह अच्छी तरह से समझ चुकी हैं, इसीलिए उन्हें अब वाममोर्चा से कोई डर नहीं बल्कि भाजपा से खौफ है।

उन्होंने कहा कि राज्य में जब भाजपा की सरकार आएगी, तब गाय की तस्करी पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया जाएगा। बांग्लादेशी घुसपैठ पर भी नकेल कसी जाएगी। हमारी सरकार जहां भी बनी है, हमने विकास का मार्ग प्रशस्त किया है। बंगाल में भाजपा की सरकार आई तो यहां विकास पुन: लौटाने के लिए हम प्रतिबध हैं। तीन साल से जिस प्रकार से भाजपा की सरकार चल रही है, उससे बंगाल ही नहीं देश भर में भाजपा की स्वीकृति बढ़ी है।

अमित शाह ने कहा है कि बंगाल की जनता अब तृणमूल सरकार से तंग आ गई है और ममता बनर्जी की दुनिया में जगहंसाई हो रही है। कोलकाता में बूथ संपर्क अभियान शुरू करने से पहले प्रेस क्लब में पत्रकारों से मुखातिब शाह ने कहा कि दिल्ली एमसीडी चुनाव में भाजपा को भारी जीत दिलाने के लिए मैं दिल्ली की जनता का तह-ए-दिल से आभार व्यक्त करता हूं। देश भर में मोदी जी के नेतृत्व की स्वीकृति और बढ़ी है और यह जीत इसे और सुदृद्ध करती है।

देखें तस्वीरेंः पश्चिम बंगाल में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह

उत्तराखंड के नतीजे के बाद एमसीडी के नतीजों ने भाजपा के विजय रथ को और बल दिया है। दिल्ली की जीत ने संदेश दिया है कि नकारात्मक संदेश देना अब नहीं चलेगा। मैं मनोज तिवारी के नेतृत्व और सभी को बहुत बधाई देता हूं।  मैं तीन दिन तक बंगाल के सफर पर हूं जो पहले से निर्धारित था। कल उत्तर बंगाल के दौरे के दौरान यह पता चला कि यहां भाजपा को लोग दिल से स्वीकार कर रहे हैं। बंगाल की स्थिति चिंताजनक है जो पहले से ही बरकरार है। पहले माकपाइयों के शासन में और अब तृणमूल के शासन में बंगाल का विकास घट रहा है।

आजादी के बाद देश के विकास में बंगाल की हिस्सेदारी 25 फीसद थी जो अब कम होता जा रहा है। माकपाइयों के शासन काल में यह 18 फीसद था आज घट कर करीब 6 रह गया है। तृणमूल सारधा प्रकरण और नारदा मामले में जवाब देने में असफल है जबकि जनता जवाब मांग रही है। बिजली की उत्पादन, डीजीपी सभी मामले में बंगाल हाशिये पर जा रहा है। हर 5वां व्यक्ति यहां गरीबी रेखा से नीचे गुजर बसर कर रहा है। बंगाल में तृणमूल ने तुष्टीकरण की राजनीति को बढ़ावा दिया है जिसके खिलाफ जनाक्रोश व्याप्त है। कोई कल्पना नहीं कर सकता कि सरस्वती पूजा में कोर्ट से आदेश लेना पड़ेगा, दुर्गा पूजा में व्यवधान पैदा होगा और सरकार मूक दर्शक बनी रहेगी।

पूरे देश में ममता बनर्जी की जग हंसाई हो रही है। बंगाल में कारखाने बंद हो रहे हैं और बम बनाने के कारखाने चल रहे हैं। जहां पहले संगीत गूंजता था वहां आज बम की आवाज सुनाई देती है। राज्य में ऐसे कई हादसे हुए जिससे पुरा देश चिंतित है। बंगाल में बांग्लादेशी घुसपैठ बढ़ रही है और सरकार कुछ नहीं कर रही है। 14वें वित्तीय कमिशन के तहत एनडीए सरकार ने भाजपा को जो राशि दी उसका उपयोग नहीं किया गया।1.8 लाख करोड़ निर्माण के लिए 2363 करोड़ की राशि दी गई है। बांग्लादेशी घुसपैठ रोकने के लिए भारत सरकार ने ट्रेन चला कर अच्छा माध्यम शुरू किया है। उपग्रह में सेटेलाइट छोड़ भारत ने दुनिया में अपना नाम किया है।

 उज्जवला योजना के तहत गरीब महिलाएं आज स्वच्छ ईंधन का उपयोग कर रही है। कानून ला कर काले धन पर अंकुश लगाने का काम एनडीए सरकार ने किया है। बंगाल के उपचुनाव में भाजपा दूसरे नंबर पर पहुंची है और हमें उम्मीद है कि लोकसभा चुनाव में पार्टी बंगाल में नंबर वन स्थान हासिल करेगी। हमारे कार्यकर्ताओं को निशाना बनाया जाता है लेकिन मैं ममता बनर्जी को कहना चाहता हूं कि इससे कमल और प्रबल होगा। हमने तय किया है कि बीते चुनाव के बाद इस बार बारी बंगाल की है और हमारे कार्यकर्ता इसके लिए तत्पर हैं। 

अमित शाह पहुंचे सियालदह, हुआ भव्य स्वागत

 तीन दिवसीय पश्चिम बंगाल दौरे के दूसरे दिन भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्छ अमित शाह बुधवार सुबह कोलकाता पहुंचे। सुबह 7.40 पर वे ट्रेन से सियालदह पहुंचे जहां पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया और जय श्री राम के नारे लगाए। इस दौरान स्टेशन पर अमित शाह के दीदार के लिए डेली यात्रियों की भी भारी भीड़ उमड़ी। सुरक्छा के तगड़ा बंदोबस्त किए गए थे। वहीं शाह ने भी प्रशंसकों को निराश नहीं किया और प्रशंसकों का अभिवादन स्वीकार करने के लिए कुछ कदम पैदल चल कर गाड़ी पर बैठे और फिर उनका काफिला खिदीरपुर के गेस्ट हाउस के लिए रवाना हुआ। भीड़ इतनी अधिक थी कि उन्हें वीआइपी गेट के बजाय सामने के गेट से ही बाहर निकलना पड़ा। 

पश्चिम बंगाल में कमल खिलने से कोई नहीं रोक सकता ⁠⁠⁠⁠

अमित शाह ने सोमवार को कहा था कि अब पश्चिम बंगाल में कमल खिलने से कोई नहीं रोक सकता। उन्होंने तृणमूल कांग्रेस पर राज्य में हिंसा, अत्याचार व अराजकता का माहौल कायम करने का अारोप लगाया है।

उन्होंने कहा कि तृणमूल नेता भाजपा पर जितना कीचड़ उछालेंगे, उतना ही कमल खिलेगा। वह मंगलवार को नक्सलबाड़ी प्रखंड (पश्चिम बंगाल) के दक्षिण कोटियाजोत गांव में भाजपा के बूथ चलो अभियान में भाग लेने पहुंचे ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे।

शाह ने कहा कि भूटान, नेपाल और बांग्लादेश की सीमा पर स्थित नक्सलबाड़ी प्रखंड के इस अंतिम गांव कोटियाजोत से बूथ चलो अभियान की शुरुआत की जा रही है। ग्रामीणों के उत्साह को देखकर उन्होंने खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश पिछले तीन वर्षो में प्रगति की राह पर अग्रसर है, उसका असर यहां भी दिखाई पड़ रहा है। बागडोगरा एयरपोर्ट से इस कोटियाजोत गांव पहुंचने के दौरान रास्ते में जगह-जगह बड़ी संख्या में सड़क किनारे खड़े लोगों का उत्साह देख कर मैं कह सकता हूं कि पश्चिम बंगाल में भी अब कमल खिलने से कोई रोक नहीं सकता।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सोमवार को छत्तीसगढ़ के सुकमा में सुरक्षा बलों पर हुए नक्सली हमले की ओर इशारा करते हुए कहा कि नक्सल आंदोलन की शुरुआत नक्सलबाड़ी से ही हुई थी। यहां से फैली ¨हसा की आग से अब पूरा देश झुलस रहा है। वहीं आज मैं इसी नक्सलबाड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास के मंत्र की गूंज को महसूस कर रहा हूं। मुझे भरोसा है कि ¨हसा पर विकास की विजय अवश्य होगी। उनके मुताबिक केंद्र सरकार अपनी योजनाओं को देश के अंतिम गांव तक पहुंचाने की कोशिश कर रही है, जबकि राज्य की ममता सरकार केंद्र सरकार की योजनाओं को लागू ही नहीं करना चाहती है। 

आदिवासी के घर में किया भोजन

शाह ने उक्त गांव के बूथ नंबर 93 व 94 के पांच घरों में पहुंच कर मतदाताओं के साथ संवाद स्थापित किया। वहीं एक आदिवासी राजू महली के घर जाकर भोजन भी किया। भोजन राजू महली पत्नी गीता महली ने पकाए थे।

यह भी पढ़ेंः सुकमा में शहीद जवानों के परिवारों को पांच लाख देंगी ममता

पश्चिम बंगाल की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.