PreviousNext

दंगाइयों से नहीं सीखनी हिंदुत्व की परिभाषाः ममता बनर्जी

Publish Date:Tue, 04 Apr 2017 02:46 PM (IST) | Updated Date:Tue, 04 Apr 2017 02:58 PM (IST)
दंगाइयों से नहीं सीखनी हिंदुत्व की परिभाषाः ममता बनर्जीदंगाइयों से नहीं सीखनी हिंदुत्व की परिभाषाः ममता बनर्जी
सीएम ममता बनर्जी ने कहा है कि बंगाल में सभी धर्मों व वर्गों के लिए समान स्थान है। बंगाल में दंगा फैलाने वालों की कोई जगह नहीं है।

जागरण संवाददात, कोलकाता। आरएसएस व विश्व हिंदू परिषद द्वारा रामनवमी पर राज्य व्यापी कार्यक्रम को लेकर सीएम ममता बनर्जी ने कड़ी टिप्पणी की है। उन्होंने साफ किया कि बंगाल में सभी धर्मों व वर्गों के लिए समान स्थान है। बंगाल में दंगा फैलाने वालों की कोई जगह नहीं है। उन्होंने सवाल किया, क्या बंगाल में किसी हिंदी भाषी का घर जलाने दिया गया है? हम कभी ऐसा नहीं होने देंगे। हमने छठ पूजा पर अवकाश की घोषणा की, लेकिन केंद्र सरकार ने ऐसा नहीं किया। 

भाजपा पर हमला बोलते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि राम-रहीम के नाम पर राजनीति करने पर उन्हें आपत्ति है। हिंदू भावनाओं को सहलाते हुए सीएम ने कहा मैं खुद हिंदू परिवार में जन्मी हूं। हर पर्व-त्योहार खुशी से मनाती हूं। लेकिन इसके साथ ईद व दूसरे त्योहार भी मनाते हैं। हमें दंगाइयों से हिंदुत्व की परिभाषा नहीं सीखनी। भाजपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, उन्होंने कहा कि झूठ के सहारे दंगा कराना ही इनके नेताओं का काम है। धूलागढ़ की घटना को बढ़ा-चढ़ा कर पेश किया गया। जबकि इस मामले में थाना प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई करने के साथ 66 लोगों को गिरफ्तार किया गया।

उन्होंने आरोप लगाया कि सोशल मीडिया पर भी इनके लोग लगातार राज्य का माहौल बिगाड़ने में लगे हैं। इनके एक केंद्रीय राज्यमंत्री ने तो यहां तक बयान दे दिया कि राज्य सरकार ने दक्षिणोश्वर मंदिर में मंगल पाठ पर रोक लगा दी है, जबकि दुनिया जानती है कि दक्षिणोश्वर हो या कालीघाट या तारकेश्वर , सारे मंदिरों का अपना प्रशासनिक ट्रस्ट है। इन पर सरकार का कोई नियंत्रण नहीं है।

ईवीएम विवाद को दीदी ने दी हवा:

उत्तर प्रदेश में भाजपा की जीत से शुरू हुए ईवीएम विवाद को सोमवार मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी नए सिरे से हवा दी। खड़गपुर में आयोजित जनसभा में सीएम ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा, बार-बार ईवीएम पर कब्जा कर चुनाव नहीं जीता जा सकता। इसे गंभीर मसला बताते हुए उन्होंने जांच की मांग की। उन्होंने कहा कि अगर उन्होंने चुनाव लड़ा होता तो अब तक दूध का दूध और पानी का पानी हो गया होता।

किसानों की मालगुजारी माफ:

मुख्यमंत्री ने राज्य के किसानों की जमीन का मालगुजारी माफ करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि इससे सरकार को 200 करोड़ राजस्व का नुकसान होगा। इसके बावजूद वह किसानों को हित में खजाना माफ करने का निर्णय किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह केंद्र से भी किसानों का कर्ज माफ करने की मांग करेंगी। कर्ज के कारण किसान आत्महत्या करने के लिए बाध्य हो रहे हैं।

डोमुरजोला में हेलीपैड का उद्घाटन:

मुख्यमंत्री ने खड़गपुर रवाना होने से हावड़ा के डोमुरजोला स्टेडियम में 26वें हैलीपैड का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि राज्य में हवाई सेवा का विस्तार किया जा रहा है। महत्वपूर्ण छोटे शहरों को हेलीकॉप्टर सेवा से जोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि स्टेडियम के निर्माण कार्य को जल्द पूरा कर लिया जाएगा।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Mamta Banerjee Attack on RSS and VHP(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

रुपये नहीं देने पर बेटे ने की पिता की हत्याममता बोलीं-पश्चिम बंगाल के अंडे पूरी तरह हैं सुरक्षित, अफवाहों की होगी जांच
यह भी देखें