Move to Jagran APP

तृणमूल नेताओं पर फायरिंग व बमबाजी

खड़दह नगर पालिका के प्रधान तापस पाल पर बुधवार की रात गोली चलाने की घटना को 24 घंटे भी नहीं बीते की गुरुवार रात हालीशहर के बाघमोड़ स्थित तृणमूल कार्यालय में बैठे तृणमूल नेता प्रवीण सरकार को लक्ष्य बनाकर कार से आए बदमाशों ने फायरिंग कर दी। मगर निशाना चूकने

By Sumit KumarEdited By: Published: Sat, 13 Jun 2015 05:17 AM (IST)Updated: Sat, 13 Jun 2015 05:23 AM (IST)
तृणमूल नेताओं पर फायरिंग व बमबाजी

संवाद सूत्र, बैरकपुर। खड़दह नगर पालिका के प्रधान तापस पाल पर बुधवार की रात गोली चलाने की घटना को 24 घंटे भी नहीं बीते की गुरुवार रात हालीशहर के बाघमोड़ स्थित तृणमूल कार्यालय में बैठे तृणमूल नेता प्रवीण सरकार को लक्ष्य बनाकर कार से आए बदमाशों ने फायरिंग कर दी। मगर निशाना चूकने पर गोली वहां बैठे तृणमूल कार्यकर्ता हाराधन मुखर्जी के पैर और हाराधन पाल की नाक के पास जा लगी। इसके बाद बदमाशों ने बम से भी हमला किया।

loksabha election banner

घटना से इलाके में सनसनी मच गई। हालांकि हमले में प्रवीण बाल-बाल बच गए। श्री मुखर्जी का इलाज कल्याण स्थित जेएनएम अस्पताल तो श्री पाल का उपचार कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में चल रहा है। बताया गया कि हालीशहर के तृणमूल के पूर्व अध्यक्ष प्रवीण सरकार वर्तमान में विरोधी कहलाए जाते हैं।

घटना के बाद सूचना पर पहुंची पुलिस ने बदमाशों की गिरफ्तारी को पूरे शहर में नाकेबंदी करा दी। रात भर सर्च अभियान चलाकर आखिरकार पांच बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने उनके नाम अरजीत उर्फ टलटली, सजल सरकार, राना साहा, कौशिक दत्त (गाड़ी चालक) और सुशोभन घोष बताए हैं।

पुलिस ने उनके खिलाफ 326/360/34/120बी और 25/27 आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है। शुक्रवार को आरोपियों को बैरकपुर अदालत में पेश किया गया। स्पेशल कोर्ट के एसीजेएम मयूख मुखर्जी ने उन्हें तीन दिनों के लिए पुलिस रिमांड में भेज दिया। पुलिस के अनुसार तृणमूल के आंतरिक कलह के चलते ही यह घटना घटी है।

सूत्रों के अनुसार एक समय के सक्रिय तृणमूल नेता प्रवीण सरकार को बीते नपा चुनाव में टिकट नहीं मिला था। इसे नाराज उन्होंने अपने कुछ समर्थकों के साथ निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर पर्चा भर दिया था। लेकिन किसी कारण वश उन्होंने नामांकन वापस ले लिया था।

उधर, खड़दह नपा के वार्ड सात के पार्षद सायन मजुमदार के कल्याणगढ़ के बड़तला स्थित घर पर गुरुवार की रात करीब 11 बजे बम से हमला किया गया। हमलावर नपा प्रधान तापस पाल के करीबी बताये जा रहे हैं। घटना की शिकायत खड़दह थाने में दर्ज कराई गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.