Move to Jagran APP

माकपा सांसद ने की सेनाध्यक्ष के बयान की आलोचना

मेजर गोगोई ने अनिल दार नामक एक प्रदर्शनकारी को जीप के सामने बांध दिया था और सेना के जवानों को पथराव से बचाने के लिए जीप को पत्थरबाजों की तरफ बढ़ा दिया था।

By Edited By: Published: Tue, 30 May 2017 01:05 AM (IST)Updated: Tue, 30 May 2017 02:18 PM (IST)
माकपा सांसद ने की सेनाध्यक्ष के बयान की आलोचना
माकपा सांसद ने की सेनाध्यक्ष के बयान की आलोचना

कोलकाता, जागरण संवाददाता। माकपा सांसद मोहम्मद सलीम ने सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत के उस बयान की आलोचना की है, जिसमें उन्होंने कश्मीर में पत्थरबाजों को रोकने के लिए मेजर लिलुत गर्ग द्वारा उठाए गए कदम की प्रशंसा की थी। सांसद ने कहा-'सेनाध्यक्ष के बयान को मानने पर उनकी योग्यता एवं कार्य क्षमता पर सवाल उठना लाजिमी है।

loksabha election banner

दरअसल भारतीय समाज एवं अभिनव रणनीति को समझने की क्षमता उनमें नहीं है। गौरतलब है कि जनरल विपिन रावत ने सोमवार को कहा था कि मेजर लिलुत गोगोई ने कश्मीर में उपचुनाव के दौरान उग्र भीड़ को नियंत्रित करने को उठाए गए कदम की तारीफ करते हुए उसे परिस्थिति के मुताबिक सर्वोलाम एवं अभिनव रणनीति करार दिया था। मेजर गोगोई ने अनिल दार नामक एक प्रदर्शनकारी को जीप के सामने बांध दिया था और सेना के जवानों को पथराव से बचाने के लिए जीप को पत्थरबाजों की तरफ बढ़ा दिया था। हाल में मेजर गोगोई को इस बाबत सेना की ओर से सम्मानित किया गया था। सेनाध्यक्ष ने कहा था कि ओछी लड़ाई से निपटने के लिए नई रणनीति को काम में लगाना होगा।

यह भी पढ़ें: ममता के पिता को लेकर टिप्पणी पर गरमाई राजनीति

यह भी पढ़ें: अब भी बंगाल के मंत्री कर रहे है लालबत्ती का इस्तेमाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.