PreviousNext

राष्ट्रपति चुनावः ममता बनर्जी को सता रहा क्रास वोटिंग का डर

Publish Date:Sun, 16 Jul 2017 12:44 PM (IST) | Updated Date:Sun, 16 Jul 2017 03:24 PM (IST)
राष्ट्रपति चुनावः ममता बनर्जी को सता रहा क्रास वोटिंग का डरराष्ट्रपति चुनावः ममता बनर्जी को सता रहा क्रास वोटिंग का डर
बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को डर है कि उनके सांसद राष्ट्रपति चुनाव में क्रास वोटिंग न कर दें।

जेएनएन, कोलकाता। राष्ट्रपति चुनाव के लिए आगामी सोमवार को मतदान होना है। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को डर है कि उनके सांसद क्रास वोटिंग न कर दें। सूत्रों के मुताबिक, इसलिए वह चाहती हैं कि पार्टी के सभी सांसद राज्य विधानसभा से ही मतदान करें। इस बाबत लोकसभा व राज्यसभा के सभी सांसदों के यहीं से मतदान कराने की तैयारी की जा रही है।

गौरतलब है कि गत एक जुलाई को तृणमूल के सभी राज्यसभा और लोकसभा सांसदों को एक एसएमएस मिला था। इसमें लिखा था-' उन्हें कोलकाता से ही वोटिंग करनी है। चुनाव आयोग से मिले फॉर्म में उन्हें वोटिंग की जगह को इसी अनुसार भरना चाहिए और इसे मुख्यमंत्री के सचिव को चार जुलाई को सौंप देना चाहिए।

नाम न प्रकाशित करने की शर्त पर एक तृणमूल नेता ने कहा-'उन्हें हम पर बहुत ज्यादा शक है। वह चाहती हैं कि हम अपना फॉर्म उन्हीं के ऑफिस में भरें।' वहीं तृणमूल के राज्यसभा सांसद सुखेंदु शेखर रॉय व्यक्तिगत तौर पर इन सभी फॉर्म को दिल्ली में जमा करेंगे। ज्ञात हो कि राजग के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद पूरे देश में प्रचार कर रहे हैं। वे सांसदों और विधायकों से वोट मांग रहे हैं। भाजपा चाहती है कि उन्हें कुछ क्रास वोट मिले।

सूत्रों के अनुसार ममता ने अपने सांसदों के वोट देने जाने से पहले एक बैठक भी बुलाई है। 10 जुलाई को सांसदों को मिले एक अन्य मैसेज में कहा गया है-'वोटिंग से पहले मुख्यमंत्री के चेंबर में एक बैठक है और इसके लिए जरूरी प्रोटोकॉल को फॉलो किया जाए।' एक सांसद ने कहा-' हमें इस बात में कोई आश्चर्य नहीं होगा अगर मुख्यमंत्री कहेंगी कि आप अपने भरे हुए फॉर्म मुझे दिखाएं।'

पश्चिम बंगाल की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Mamata Banerjee to fear of cross voting in President election(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

आखिर कौन आया आधी रात घर में? पुलिस खंगाल रही मोबाइल डिटेलममता बनर्जी ने भाजपा पर साधा निशाना
यह भी देखें