PreviousNext

तापस दत्ता को सीबीआई की टीम रांची से कोलकाता ले गई

Publish Date:Fri, 14 Jul 2017 02:22 PM (IST) | Updated Date:Fri, 14 Jul 2017 02:22 PM (IST)
तापस दत्ता को सीबीआई की टीम रांची से कोलकाता ले गईतापस दत्ता को सीबीआई की टीम रांची से कोलकाता ले गई
सीबीआई की टीम तापस कुमार दत्ता को रांची से कोलकाता ले गई है।

कोलकाता/रांची, जेएनएन। रांची के प्रधान आयकर आयुक्त तापस कुमार दत्ता को सीबीआई की टीम आज रांची से कोलकाता ले गई। बताया जाता है कि इस दौरान तापस से पूछताछ भी की गई है।

बुधवार सुबह 9 बजे से गुरुवार सुबह 3 बजे तक करीब 18 घंटे तक तापस के साल्टलेक स्थित मकान में तलाशी अभियान चलाने के बाद सीबीआइ की टीम ने तापस को गिरफ्तार किया था। उन्हें रांची के कोर्ट में पेश किया गया, जहां न्यायाधीश ने चार दिनों की सीबीआइ रिमांड पर भेज दिया।

जानकारी के अनुसार, बुधवार की रात साल्टलेक के एचबी 12/1 ब्लॉक में स्थित घर में सीबीआइ की 3 टीम ने तलाशी अभियान चलाया। इसमें एक महिला समेत 7 अधिकारी शामिल थे। सीबीआइ की ओर से गुरुवार की शाम बताया गया कि तापस के घर की तलाशी के दौरान 3.7 करोड़ रुपये नगद, 6.6 किलो सोने के गहने व करीब 4 करोड़ के फ्लैट के दस्तावेज बरामद किए गए हैं। 3 बजे के करीब जांच अधिकारियों की टीम बड़े से लाल बैग में उनके घर से बरामद रुपये, गहने, प्रिंटर, हार्ड डिस्क आदि जब्त किया है।

उल्लेखनीय है कि वित्त वर्ष 2016 से 17 के दौरान कोलकाता के एक सीए की मदद से 5 कारोबारियों ने फर्जी कंपनी के जरिए लाखों के कालेधन को कोलकाता, हजारीबाग और रांची से हस्तानांतरण करके सफेद किया था। इन लोगों से भारी घूस लेकर इनकी आयकर फाइल को तापस ने दो आइटीओ तथा अतिरिक्त आयकर आयुक्त की मदद से भारी घूस लेकर छूट दे दी थी।

इसी मामले की जांच में उतरी सीबीआइ की टीम ने इन सभी 10 लोगों समेत कई अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की है। बुधवार को तापस को रांची आइटीओ के गेस्ट हाउस में सीबीआइ की टीम ने सारादिन सारादिन व सारी रात रोककर पूछताछ की थी व उनके बयान के आधार पर साल्टलेक स्थित घर में तलाशी अभियान चलाया।

पश्चिम बंगाल की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:CBI questioned by Tapas Dutta(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

कोलकाता में सिंडिकेट बैंक में भीषण आगऔर उग्र हुआ गोजमुमो का आंदोलन, कई जगहों पर आगजनी व तोड़फोड़
यह भी देखें