Move to Jagran APP

फंदे से लटकी मिली एड्स पीडि़त मासूम, मां की मौत के बाद मामा के घर रहती थी बच्ची

पुलिस को संदेह है कि नौ साल की बच्ची सफलता पूर्वक फांसी लगा ले, ऐसा अमूमन संभव नहीं लगता।

By Preeti jhaEdited By: Published: Fri, 23 Jun 2017 03:24 PM (IST)Updated: Fri, 23 Jun 2017 03:24 PM (IST)
फंदे से लटकी मिली एड्स पीडि़त मासूम, मां की मौत के बाद मामा के घर रहती थी बच्ची
फंदे से लटकी मिली एड्स पीडि़त मासूम, मां की मौत के बाद मामा के घर रहती थी बच्ची

कोलकाता, [जागरण संवाददाता]।  बेहला थाना इलाके में एक दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है। यहां नौ साल की एक एड्स पीडि़त बच्ची का मामा के घर कमरे में फंदे से लटकता शव बरामद हुआ है। उसकी पहचान डोना क्षेत्री उर्फ स्वास्तिका (9) के रूप में हुई है। जनवरी महीने में मां की मौत के बाद 100/ बी, सत्येन राय रोड स्थित अपने नाना के घर आ गई थी।

loksabha election banner

एड्स पीडि़त होने के कारण पिता ने पहले ही घर छोड़ दिया था। नाना के घर वह अपने मामा बाबाई चक्रवर्ती और मामा के बेटे आयूष क्षेत्री के साथ रहती थी। उसके ननिहाल वालों ने दावा किया है कि बुधवार की देर रात 11.30 बजे के करीब उसने कमरे की सिलिंग के सहारे फांसी लगा ली। मामा व आसपास के लोगों ने उसे उतारकर विद्यासागर स्टेट जनरल अस्पताल में भर्ती करवाया जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने मौत की असली वजह को जानने के लिए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। उसके मामा ने बताया है कि उसके पिता को भी एड्स की बीमारी थी जिसकी वजह से उसने पहले ही परिवार छोड़ दिया था। मां भी एचआइवी पीडि़त थी जिसके कारण इसी साल जनवरी में उसकी मौत हो गई थी। पिता के जाने के बाद दोनों मां-बेटी मामा के घर ही रहते थे।

डोना भी एड्स पीडि़त थी और उसका इलाज चल रहा था। इस बीच नौ साल की उस मासूम के फांसी लगा लेने से पूरा परिवार संदेह के घेरे में आ गया है। पुलिस को संदेह है कि नौ साल की बच्ची सफलता पूर्वक फांसी लगा ले, ऐसा अमूमन संभव नहीं लगता। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की असली वजह का खुलासा हो सकेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.