Move to Jagran APP

लाठीचार्ज के खिलाफ सड़क पर उतरे पत्रकार

जागरण संवाददाता, कोलकाता : वाममोर्चा के नवान्न अभियान की खबर कर रहे पत्रकारों पर पुलिस द्वारा लाठीचा

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 May 2017 01:05 AM (IST)Updated: Wed, 24 May 2017 01:05 AM (IST)
लाठीचार्ज के खिलाफ सड़क पर उतरे पत्रकार
लाठीचार्ज के खिलाफ सड़क पर उतरे पत्रकार

जागरण संवाददाता, कोलकाता : वाममोर्चा के नवान्न अभियान की खबर कर रहे पत्रकारों पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किए जाने के खिलाफ मंगलवार को पत्रकारों व मीडिया कर्मियों ने सड़क पर उतर के विरोध जताया। 'कोलकाता पुलिस शर्म करो' समेत हमले के प्रति विरोध जताने वाले तमाम बैनर-पोस्टर लेकर सैकड़ों की संख्या में मीडिया कर्मियों ने रवींद्रसदन से कोलकाता पुलिस मुख्यालय लालबाजार तक जुलूस निकाला। जुलूस के बाद कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार को ज्ञापन सौंप कर पत्रकारों को पीटने वाले आरोपित पुलिस कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। उल्लेखनीय है कि सोमवार को वाममोर्चा के नवान्न अभियान के दौरान कवर करने पहुंचे पत्रकार व मीडिया कर्मियों पर डीसी डीडी अपराजिता राय के निर्देश पर पुलिस ने जमकर लाठियां बरसाई थी। यहां तक कि महिला पत्रकारों व छायाकारों को भी नहीं बख्शा गया। पुलिस कार्रवाई में करीब 50 मीडियाकर्मी के घायल होने की बात कही जा रही है। इनमें से कई के सिर फट गए हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस कार्रवाई का आश्वासन तो दे रही है लेकिन पिछले साल भी इसी तरह की घटना में अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। पिछले सप्ताह भी पार्क स्ट्रीट में लगी आग को कवर करने पहुंचे पत्रकारों पर अपराजिता की मौजूदगी में ही हमले हुए थे। उस बारे में भी पुलिस कार्रवाई का आश्वासन मिला था लेकिन एक सप्ताह के भीतर ही सोमवार को उसी अधिकारी की मौजूदगी में हुई बर्बरता ने साफ कर दिया है कि पहले से सुनियोजित तरीके से पत्रकारों को निशाना बनाया जा रहा है। कोलकाता के अलावा पश्चिम मेदिनीपुर, दक्षिण 24 परगना, उत्तर बंगाल समेत कई जिले में भी हमले के विरोध मीडिया कर्मी व पत्रकार सड़क पर उतरे।

loksabha election banner

------------------

एनयूजेआइ ने की निंदा

पत्रकारों पर पुलिसिया हमले की राष्ट्रीय पत्रकार संघ (एनयूजेआइ) ने निंदा की है और घटना की जाच के लिए एक तथ्यांवेषण समिति भेजने का फैसला किया है। संगठन की ओर से माग की गई है कि बंगाल सरकार घटना की जाच के लिए एक उच्चस्तरीय समिति गठित कर दोषी अधिकारियों को दंडित करे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.