Move to Jagran APP

फेल होता अभियान, लहूलुहान होतीं सड़कें

जेएनएन, कोलकाता : सड़क हादसों पर लगाम कसने के लिए राज्य सरकार की ओर से चलाए जा रहे 'सेफ ड्राइव, सेव ल

By JagranEdited By: Published: Sun, 30 Apr 2017 01:05 AM (IST)Updated: Sun, 30 Apr 2017 01:05 AM (IST)
फेल होता अभियान, लहूलुहान होतीं सड़कें
फेल होता अभियान, लहूलुहान होतीं सड़कें

जेएनएन, कोलकाता : सड़क हादसों पर लगाम कसने के लिए राज्य सरकार की ओर से चलाए जा रहे 'सेफ ड्राइव, सेव लाइफ' अभियान से इतर सड़कों के लहूलुहान होने का सिलसिला बदस्तूर जारी है। पिछले 24 घंटे के दौरान कोलकाता समेत बंगाल के विभिन्न जिलों में सड़क हादसों में 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि दो दर्जन से अधिक जख्मी हो गए। इनमें से कई की हालत गंभीर है। शनिवार तड़के महानगर में लेक मॉल के पास कार हादसे में मशहूर मॉडल व एंकर सोनिका सिंह चौहान (28) की मौत हो गई जबकि कार चला रहे बांग्ला धारावाहिकों के अभिनेता विक्रम चटर्जी गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं शुक्रवार रात तारातल्ला रोड में तेज गति से दौड़ते एक तेल टैंकर ने एक मोटरसाइकिल को पीछे से टक्कर मार दी। इसमें मोटरसाइकिल पर सवार एक बच्ची की मौत हो गई। मृतका का नाम तुहिना रॉय (8) है। वह बरानगर की रहने वाली थी और अपने चाचा के साथ बेहला के पर्णश्री इलाके से मोटरसाइकिल से घर लौट रही थी। बाइक पर उसके चाचा के साथ दो और लोग सवार थे। रात के करीब 10.05 बजे सीइएससी दफ्तर के सामने से गुजरने के दौरान एक तेल टैंकर ने पीछे से उनकी मोटरसाइकिल को टक्कर मारी। मोटरसाइकिल पर सवार सभी छिटककर सड़क पर जा गिरे। गंभीर रूप से घायल तुहिना को एसएसकेएम अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बाकी को प्राथमिक चिकित्सा के बाद छोड़ दिया गया। आरोपित तेल टैंकर चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है। दूसरी तरफ शनिवार सुबह करीब 9.30 बजे महात्मा गांधी रोड पर एक मोटरसाइकिल अनियंत्रित होकर बस से टकरा गई। हादसे में तिथि गुप्ता (6) नामक बच्ची की मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के मुताबिक मनोज गुप्ता अपनी पत्नी प्रतिमा व दो बेटियों पायल (12) व तिथि (6) के साथ मोटरसाइकिल से जा रहे थे। उनमें से किसी ने भी हेलमेट नहीं पहना था। 134, महात्मा गांधी रोड के पास अचानक मोटरसाइकिल अनियंत्रित होकर एक साइकिल से टकरा गई। इसके बाद मोटरसाइकिल ट्राम लाइन की ओर छिटक गई। तिथि बाइक से छिटक कर पास से गुजर रही बस के चक्के के नीचे आ गई। गंभीर रूप से घायल अवस्था में उसे मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतका 7एम/1बी, बेलियाघाटा मेन रोड की रहने वाली थी। पुलिस ने आरोपित बस चालक हैदर अली (47) को गिरफ्तार कर लिया है। वह हावड़ा के टिकियापाड़ा का रहने वाला है।

prime article banner

दूसरी तरफ राजारहाट और डायमंड हार्बर रोड में हुए सड़क हादसों में 19 लोग घायल हो गए। उन्हें अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है, जहां सात की हालत गंभीर बनी हुई है। पहली घटना विधाननगर कमिश्नरेट के राजारहाट थानांतर्गत शेखरपुर इलाके में हुई। शुक्रवार रात राजारहाट से एक कार में सवार चालक समेत पांच लोग दक्षिण 24 परगना जिले के भांगड़ की ओर जा रहे थे। सभी बाराती बताए जा रहे हैं। शेखरपुर इलाके से गुजरने के दौरान उनकी कार अनियंत्रित होकर एक दुकान में जा घुसी। इस हादसे में चालक समेत सभी पांच लोग जख्मी हो हुए। खबर पाकर मौके पर पहुंची पुलिस की मदद से घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां चार की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस पता लगाने की कोशिश कर रही है कि कहीं चालक शराब पीकर तो गाड़ी नहीं चला रहा था।

दूसरी घटना डायमंड हार्बर रोड इलाके में घटी। शनिवार को ऑटो और लॉरी में हुई भिड़ंत में 14 लोग घायल हो गए। स्थानीय लोगों और पुलिस की मदद से उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां तीन की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने दोनों दुर्घटनाओं में क्षतिग्रस्त वाहनों को अपने कब्जे में कर लिया। साथ ही मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।

पिकअप वैन दुर्घटनाग्रस्त, 2 की मौत

कोलकाता : शुक्रवार को खड़गपुर लोकल थाना क्षेत्र के कलाईकुंडा में चार लोगों की मौत के अगले दिन शनिवार सुबह करीब 10 बजे लक्ष्मापुर में शनिवार को फिर हादसा हुआ, जिसमें दो लोगों की जान चली गई। प्राप्त जानकारी के मुताबिक गत्तों के बॉक्स से भरा एक पिकअप वैन राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-6 से गुजर रहा था। लक्ष्मापुर के पास एक वाहन को ओवरटेक करने के प्रयास में वैन चालक संतुलन खो बैठा। वैन अनियंत्रित होकर पहले ट्रक से और फिर डिवाइडर से जा टकराई। हादसे में वैन में सवार दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जिनके चालक व खलासी होने का अनुमान लगाया जा रहा है। दुर्घटना इतनी जर्बदस्त थी कि क्षतिग्रस्त वाहन को काट-काट कर शवों को बाहर निकालना पड़ा। समाचार लिखे जाने तक मृतकों की शिनाख्त नहीं हो पाई थी। खड़गपुर के अपर पुलिस अधीक्षक वाई रघुवंशी ने कहा कि मामला संज्ञान में आया है। पड़ताल की जा रही है।

............

(इनसेट) ट्रक-ट्रेलर के बीच पिचकी कार, एक ही परिवार के 4 मरे

-बांकुड़ा में वैवाहिक समारोह में शिरकत करने के बाद लौट रहे थे

-शुक्रवार रात दुर्गापुर एक्सप्रेसवे पर हुआ भयावह हादसा

जेएनएन, कोलकाता : दुर्गापुर एक्सप्रेसवे फिर खून से रंग गया। वैवाहिक समारोह में शिरकत करने के बाद हंसी-खुशी घर लौट रहे एक परिवार की कार असंतुलित होकर ट्रेलर से जा टकराई। इसके बाद तेज रफ्तार ट्रक ने कार को पीछे से ठोक दिया। ट्रक और ट्रेलर के बीच फंसकर कार पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। हादसे में एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत हो गई जबकि एक गंभीर रूप से जख्मी हो गया। सूत्रों के अनुसार दुर्गापुर के राणा प्रताप रोड के रहने वाले जीवन मुखर्जी अपनी पत्नी कनिका, आठवीं में पढ़ने वाले बेटे सौमेन, मां भक्ति मुखर्जी और भाई मिलन मुखर्जी के साथ बांकुड़ा के घंटीपहाड़ स्थित अपने रिश्तेदार के यहां आयोजित वैवाहिक समारोह में शिरकत करने के बाद शुक्रवार रात कार से घर लौट रहे थे। रात के करीब 12 बजे दुर्गापुर एक्सप्रेसवे पर अंडाल के पास काजोरा रोड पर तेज रफ्तार से दौड़ रही कार अनियंत्रित होकर सामने से आ रहे लोहे की रॉड से लदे ट्रेलर से जा टकराई। इससे पहले कि अंदर बैठे लोग खुद को बचा पाते, पीछे से आ रहे माल लदे ट्रक ने कार को ठोक दिया। दोनों भारी वाहनों के बीच फंसकर कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। चीख-पुकार मचने पर घटनास्थल पर पहुंचे स्थानीय लोगों ने किसी तरह घायलों को बाहर निकाला। इसके बाद पुलिस ने सभी को स्थानीय अस्पताल पहुंचाया, जहां डाक्टरों ने 4 लोगों को मृत घोषित कर दिया जबकि गंभीर रूप से जख्मी जीवन मुखर्जी को डीएसपी अस्पताल रेफर कर दिया गया। दुर्घटना के बाद दोनों वाहनों के चालक फरार हो गए। पुलिस ने हादसे का सबब बने वाहनों को कब्जे में ले लिया है। गौरतलब है कि गत 22 मार्च को हावड़ा से बिहार जाते वक्त दुर्गापुर एक्सप्रेसवे पर ब‌र्द्घमान के पास कार पर तारकोल से भरा टैंकर पलट गया था, जिसमें आरपीएफ इंस्पेक्टर राजन कुमार समेत 6 लोगों की मौत हो गई थी। इसके अलावा हाल ही में शादी से लौट रहे एक परिवार की कार भी दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी, जिसमें भी कई लोगों की मौत हो गई थी।

...........................


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.