Move to Jagran APP

हिम्मत है तो मुझे गिरफ्तार करें : ममता

- मेदिनीपुर में फिर गरजीं मुख्यमंत्री - भाजपा की केंद्र सरकार को बताया विनाशक - माकपा पर लगाया

By Edited By: Published: Tue, 03 Jan 2017 06:59 PM (IST)Updated: Tue, 03 Jan 2017 06:59 PM (IST)
हिम्मत है तो मुझे गिरफ्तार करें : ममता

- मेदिनीपुर में फिर गरजीं मुख्यमंत्री

loksabha election banner

- भाजपा की केंद्र सरकार को बताया विनाशक

- माकपा पर लगाया भाजपा से साठ-गाठ का आरोप

जेएनएन, खड़गपुर (प.मेदिनीपुर) : तृणमूल काग्रेस नेत्री व पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर चिटफंड घोटाले पर अपना बचाव करते हुए कहा कि केंद्र की विनाशक सरकार विरोधियों को सीबीआइ का हव्वा दिखा कर डराना चाहती है, जबकि राज्य का चिटफंड घोटाला माकपा के शासन में हुआ था। उन्होंने कहा कि हिम्मत है तो सीबीआइ मुझे गिरफ्तार करे, लेकिन मैं डरने वाली नहीं हूं। मैं गलत का विरोध करती रहूंगी।

मंगलवार को पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत मेदिनीपुर के कॉलेजियट स्कूल मैदान में जंगल महल उत्सव का उद्घाटन करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि नोटबंदी का विरोध जारी रहेगा। माकपा इस पर विरोध का नाटक कर रही है, जबकि अंदर से कॉमरेड व भाजपा से मिले हुए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि नोटबंदी के बाद पुराने नोटों को बदलने में कॉमरेडों ने 40 फीसद तक कमीशन खाया है। साप्रदायिक सद्भाव पर बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि वोट के लिए दंगे को कोई पसंद नहीं करता। हर किसी को धार्मिक स्वतंत्रता है। स्वामी विवेकानंद ने गीता पाठ से फुटबॉल खेलने को उत्तम बताया था। वे हर धर्म का आदर करती हैं, लेकिन कुछ लोग माहौल बिगाड़ने में लगे हैं। जंगल महल क्त्रीड़ा प्रतियोगिता के 553 चैंपियानों को सिविक पुलिस की नौकरी देने की घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इसके जरिए खिलाड़ी आत्मसम्मान का जीवन जी सकेंगे। वे अपनी प्रतिभा को निखार पाएंगे। वे लगातार विकास यज्ञ चला रही हैं। पहला वैशाख से पहले राज्य में तीन नए जिले कलिंपोंग, आसनसोल और झाड़ग्राम अस्तित्व में आ जाएंगे। पहाड़ में डुवर्स तो सुंदरवन उत्सव की भी तैयारिया चल रही हैं। राज्य में जगह-जगह नेताजी मेला, खुदीराम मेला व विद्यासागर मेला आदि आयोजित हो रहे हैं। इसके बावजूद लोगों के चेहरों पर खुशी नहीं है। मेले में सामान बेचने वाले मायूस हैं, क्योंकि केंद्र की विनाशक सरकार चाहती है कि लोग चूड़ा और मूढ़ी खाने के लिए भी मॉल जाएं। समारोह में सासद सुब्रत बख्शी, उमा सोरेन, संध्या राय व राज्य के परिवहन मंत्री शुभेंदु अधिकारी समेत तमाम विधायक व जन प्रतिनिधि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.