Move to Jagran APP

पार्षद पर आरोप लगाने वाले के खिलाफ शिकायत

जागरण संवाददाता, कोलकाता : विधाननगर में तृणमूल कांग्रेस पार्षद द्वारा कथित तौर पर रंगदारी मांगने के

By Edited By: Published: Sat, 23 Jul 2016 11:19 PM (IST)Updated: Sat, 23 Jul 2016 11:19 PM (IST)
पार्षद पर आरोप लगाने वाले के खिलाफ शिकायत

जागरण संवाददाता, कोलकाता : विधाननगर में तृणमूल कांग्रेस पार्षद द्वारा कथित तौर पर रंगदारी मांगने के मामले में शनिवार को नया मोड़ आ गया। विधाननगर नगर निगम के चार नंबर वार्ड के पार्षद डंपी मंडल के खिलाफ 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगने का आरोप लगाने वाले बाबलातल्ला के निवासी अनूप प्रसाद शर्मा पर ही धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए रुबी बारुई नामक महिला ने शनिवार को एयरपोर्ट थाने में मौखिक शिकायत दर्ज कराई है। रुबी कन्हाई बारुई की पत्नी है, जिससे अनूप प्रसाद ने मकान खरीदने का दावा किया है। रुबी ने कहा कि अनूप ने उनका मकान कब खरीदा, उन्हें ही नहीं पता। यहां तक कि उनके घर के किसी भी सदस्य को नहीं पता कि अनूप ने उनसे कब मकान खरीदा। जब उन्होंने अपना मकान बेचा ही नहीं तो वह किस आधार पर उनके मकान को अपना बता रहे हैं। अब पुलिस नये सिरे से इस घटना की जांच में जुट गई है। दूसरी ओर डंपी मंडल ने एक बार फिर खुद पर रंगदारी मांगने संबंधी आरोप को झूठा और बेबुनियाद करार देते हुए कहा कि अनूप नामक जिस व्यक्ति ने उनपर रंगदारी मांगने का आरोप लगाते हुए थाने में शिकायत दर्ज कराई है, उसे वह जानते-पहचानते तक नहीं। राजनीति से प्रेरित होकर उनके खिलाफ षड्यंत्र रचा गया है। वह पुलिस की जांच में पूरी मदद करेंगे।

loksabha election banner

डंपी के खिलाफ गैर-जमानती मामला दायर

दूसरी ओर शिकायत के आधार पर डंपी मंडल सहित पांच लोगों के खिलाफ एयरपोर्ट थाने की पुलिस ने गैर-जमानती धारा के तहत मामला दायर कर लिया है। चार आरोपियों की तलाश में शुक्रवार रातभर जगह-जगह छापामारी की गई। गौरतलब है कि अनूप प्रसाद ने एयरपोर्ट थानांतर्गत बाबलातल्ला में 2011 में खरीदे गये मकान में प्रवेश करने देने के लिए पार्षद डंपी के निर्देश पर मिस्टर बापी और राजू पाल नामक स्थानीय जगदीश स्पोर्टिग क्लब के सदस्यों पर उनसे 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगने का आरोप लगाया था।

साथ ही गत गुरुवार को एयरपोर्ट थाने में शिकायत भी दर्ज कराई थी। इसी आधार पर पुलिस कार्रवाई कर रही है।

डंपी पर लगे आरोप की होगी जांच : अभिषेक

युवा तृणमूल के अध्यक्ष व सांसद अभिषेक बनर्जी ने कहा कि डंपी मंडल पर लगे आरोप की पार्टी स्तर पर भी जांच की जा रही है। अगर आरोप सही साबित हुए तो उचित कार्रवाई की जाएगी। पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने बार-बार स्पष्ट किया है कि पार्टी से ऊपर कोई नहीं है। भले कोई कितना ही बड़ा नेता क्यों न हो। सिंडिकेट से जुड़ा होने पर उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.