Move to Jagran APP

आज कांग्रेस का बंगाल बंद, सरकार सख्त

प्रदेश कांग्रेस ने सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पर आतंक और हिंसा फैलाने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को 12 घंटे राज्यव्यापी बंद का आह्वान किया है। इस कारण जनजीवन ठप होने की आशंका बढ़ गई है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Tue, 18 Aug 2015 03:04 AM (IST)Updated: Tue, 18 Aug 2015 03:07 AM (IST)
आज कांग्रेस का बंगाल बंद, सरकार सख्त

जागरण संवाददाता, कोलकाता। प्रदेश कांग्रेस ने सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पर आतंक और हिंसा फैलाने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को 12 घंटे राज्यव्यापी बंद का आह्वान किया है। इस कारण जनजीवन ठप होने की आशंका बढ़ गई है। हालांकि, बंगाल सरकार और सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने बंद को विफल करने के लिए पूरी तरह से कमर कस ली है। इस बीच सोमवार को राज्य सचिवालय नवान्न के वित्त विभाग द्वारा एक निर्देशिका जारी कर सभी कर्मचारियों को बंद के दिन काम में उपस्थित रहने को कहा गया है। निर्देशिका में काम से गैरहाजिर रहने की स्थिति में सरकारी कर्मचारियों के वेतन काटने को भी कहा गया है। परिवहन विभाग की ओर से हड़ताल को सफल बनाने के लिए अतिरिक्त सरकारी बसें चलाने का फैसला लिया गया है।

loksabha election banner

उधर, राज्य सरकार द्वारा हड़ताल को विफल करने के लिए जारी निर्देशिका पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व विधायक मानस भुइयां ने ममता सरकार पर गणतंत्र के हनन करने का आरोप लगाया है।

उन्होंने कहा कि ममता जब विपक्ष में थी तो अपने द्वारा बुलाए बंद को असफल बनाने के लिए पुलिस से हस्तक्षेप नहीं करने का गुहार लगाती थीं लेकिन अब चूंकि वे पुलिस मंत्री हैं तो पुलिस उनके इशारे पर काम करती है।

भुइयां ने कहा कि राज्य सरकार से आम जनता भी क्षुब्ध है और जनता ही इसका जवाब देगी। उन्होंने कहा कि सबंग छात्र हत्या मामले में पुलिस साक्ष्य छुपाने की कोशिश कर रही है और अपराधी को बचाया जा रहा है।

भुइयां ने कहा कि उन्हें मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पहले आश्वासन दिया था की छात्र की हत्या मामले में दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा लेकिन काफी दिन बीत जाने के बाद मुख्यमंत्री ने मामले पर यू-टर्न ले लिया है और अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई।

दूसरी ओर, कांग्र्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने बंद को सफल बनाने की अपील की है। चौधरी ने कहा कि बंद के दौरान आम लोगों व हज यात्रियों को कोई परेशानी ना हो इसका पूरा ख्याल रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि हम लोग अपनी पूरी ताकत व क्षमता के अनुसार बंगाल बंद को सफल बनाने का प्रयास करेंगे।

गौरतलब है कि बीते दिनों पश्चिम मेदिनीपुर के सबंग में छात्र संगठन के दो गुटों के बीच हुए विवाद में बीए तृतीय वर्ष के छात्र कृष्णा प्रसाद जेना को मौत हो गई थी। कांग्रेस का आरोप है कि इस हत्या को तृणमूल कांग्रेस के छात्र संगठन ने अंजाम दिया है और इसी के विरोध में बीते दिनों जिले में 12 घंटे का बंद बुलाया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.