Move to Jagran APP

रेलवे पर भारी तृणमूल की रैली

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आह्वान पर धर्मतल्ला में हुई 21 जुलाई की रैली से वापस लौट रहे तृणमूल समर्थकों का रेला ट्रेनों में टूट पड़ा। लंबी दूरी की ट्रेनों और लोकल में समर्थकों ने कब्जा कर लिया। इसके चलते आम यात्रियों को परेशानी से जूझना पड़ा।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Wed, 22 Jul 2015 02:06 AM (IST)Updated: Wed, 22 Jul 2015 02:13 AM (IST)
रेलवे पर भारी तृणमूल की रैली

जागरण संवाददाता, कोलकाता। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आह्वान पर धर्मतल्ला में हुई 21 जुलाई की रैली से वापस लौट रहे तृणमूल समर्थकों का रेला ट्रेनों में टूट पड़ा। लंबी दूरी की ट्रेनों और लोकल में समर्थकों ने कब्जा कर लिया। इसके चलते आम यात्रियों को परेशानी से जूझना पड़ा। सुरक्षा की दृष्टि से पूर्व रेल प्रशासन ने भी पुख्ता इंतजामात कर रखे थे।

prime article banner

तृणमूल की रैली में पहुंचने के लिए गत दो दिनों से ही कोलकाता आने वाली लंबी दूरी की ट्रेनों में तृणमूल समर्थकों का कब्जा चला आ रहा था। मंगलवार की सुबह हालात और बदतर हो गए। खासकर सियालदह डिवीजन में लोकल ट्रेनों का हाल बेहद खराब हो गए थे।

मेट्रो के हालात भी एक जैसे ही थे। श्यामबाजार, न्यू गरिया, एस्प्लानेड, शोभा बाजार आदि मेट्रो स्टेशनों पर तृणमूल समर्थकों की भीड़ के चलते यात्रियों को मेट्रो में चढऩे के लिए मशक्कत करनी पड़ी। इसके चलते काफी यात्रियों को अपनी ट्रेन छोडऩी पड़ी। हालांकि कुछ पल के लिए रेलवे ने राहत की सांस ली थी मगर दोपहर बाद फिर वही हालात हो गए। सियालदह डिवीजन के मेन लाइन में बनगांव, मुर्शिदाबाद, कल्याणी, राणाघाट तथा दक्षिण शाखा के कैनिंग आदि लोकल ट्रेनों में तृणमूल समर्थकों ने कब्जा कर लिया। इसके अलावा लंबी दूरी की ट्रेनों में भी समर्थकों का कब्जा रहा। जनरल में जगह नहीं मिलने के कारण समर्थक स्लीपर कोचों में ही सवार हो गए। इससे आरक्षित टिकट लेकर चलने वाले यात्रियों को परेशानी से जूझना पड़ा। ऐसे ही हालात हावड़ा डिवीजन के भी रहे। बंडेल, बद्र्धमान आदि रूटों पर चलने वाली लोकल समेत लंबी दूरी की ट्रेनें तृणमूल समर्थकों से खचाखच भरी रहीं। रैली के मद्देनजर पूर्व रेलवे प्रशासन ने भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हुए थे। इसके अलावा सभी महत्वपूर्ण रेल क्रासिंग पर भी आरपीएफ की तैनाती की गई है।

तृणमूल समर्थकों की भीड़ के मद्देनजर स्टेशन व ट्रेनों में कोई अप्रिय घटना तथा यात्रियों को कोई परेशानी नहीं हो इसके लिए पुख्ता बंदोबस्त करने के लिए वरिष्ठ मंडलीय सुरक्षा आयुक्त (आरपीएफ) अंजनी कुमार सिन्हा और वाणिज्यक विभाग को आदेश दिए गए हैं। साथ ही फेलियर की वजह से ट्रेन संचालन प्रभावित नहीं हो इसके भी निर्देश दिए गए हैं-जया वर्मा सिन्हा, मंडल रेल प्रबंधक (सियालदह)।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.