Move to Jagran APP

केंद्र के भूमि बिल के खिलाफ आज सड़क पर उतरेंगी ममता

नरेंद्र मोदी सरकार के नए भूमि अधिग्रहण अध्यादेश के खिलाफ तृणमूल सुप्रीमो व राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बुधवार को महानगर की सड़क पर उतरेंगी। सीएम की अगुवाई में मौलाली मोड़ से गांधी मूर्ति तक तृणमूल कांग्रेस की ओर से जुलूस निकाला जाएगा।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Wed, 08 Apr 2015 12:24 AM (IST)Updated: Wed, 08 Apr 2015 12:30 AM (IST)
केंद्र के भूमि बिल के खिलाफ आज सड़क पर उतरेंगी ममता

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। नरेंद्र मोदी सरकार के नए भूमि अधिग्रहण अध्यादेश के खिलाफ तृणमूल सुप्रीमो व राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बुधवार को महानगर की सड़क पर उतरेंगी। सीएम की अगुवाई में मौलाली मोड़ से गांधी मूर्ति तक तृणमूल कांग्रेस की ओर से जुलूस निकाला जाएगा। साथ ही राज्य के हर जिले व ब्लाक में ममता ने तृणमूल कार्यकर्ता और समर्थकों को विरोध प्रदर्शन करने का निर्देश दिया है।

loksabha election banner

इस जुलूस को लेकर तृणमूल की ओर से करीब एक सप्ताह पहले की घोषणा की गई थी। मंगलवार को तृणमूल के महासचिव व राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने संवाददाता सम्मेलन में एक बार फिर इसकी जानकारी देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री सुश्री बनर्जी की अगुवाई में भूमि अधिग्रहण अध्यादेश के खिलाफ बुधवार दोपहर में विशाल प्रतिवाद रैली निकाली जाएगी।

चटर्जी ने कहा कि प्रतिवाद रैली में शामिल सभी लोग मुंह पर काले कपड़े व काला बैज लगाकर अपना विरोध जताएंगे। उन्होंने साफ किया कि मोदी सरकार के जमीन अधिग्रहण संबंधी इस काले अध्यादेश को तृणमूल कांग्रेस कभी स्वीकार नहीं करेगी। चटर्जी ने कहा कि एनडीए सरकार का यह अध्यादेश किसानों व आम लोगों के लिए घातक है। उन्होंने साफ किया कि जब तक केंद्र सरकार इसे वापस नहीं लेती तृणमूल कांग्रेस इसका पुरजोर विरोध करती रहेगी। इधर, तृणमूल की प्रतिवाद रैली के कारण बुधवार को एक बार महानगर की यातायात व्यवस्था चरमराने की आशंका है। रैली को लेकर कई रूटों पर वाहनों का आवागमन ठप रहेगा। साथ ही कई रू टों की गाडिय़ों को दूसरे रूटों से चलाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.