Move to Jagran APP

नन दुष्कर्म की सीबीआइ जांच

जागरण न्यूज नेटवर्क, कोलकाता। नदिया जिले के राणाघाट स्थित मिशनरी स्कूल में 70 वर्षीय बुजुर्ग नन के

By Edited By: Published: Thu, 19 Mar 2015 05:37 AM (IST)Updated: Thu, 19 Mar 2015 02:35 AM (IST)
नन दुष्कर्म की सीबीआइ जांच

जागरण न्यूज नेटवर्क, कोलकाता। नदिया जिले के राणाघाट स्थित मिशनरी स्कूल में 70 वर्षीय बुजुर्ग नन के साथ सामूहिक दुष्कर्म मामले में चौतरफा आलोचना के बीच बंगाल सरकार ने बुधवार को सीबीआइ जांच की सिफारिश कर दी। बुधवार को कैथोलिक बिशप्स कांफ्रेंस ऑफ इंडिया के अध्यक्ष कार्डिनल बैसीलियोस क्लीमिस ने राणाघाट का दौरा करके पीड़ित नन से संवेदना जताई। सीबीआइ जांच पर संतोष व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा, मामले में न्याय हुआ सभी को दिखाई देना चाहिए। पूरे घटनाक्रम की रिपोर्ट पोप फ्रांसिस के वेटिकन स्थित कार्यालय को भी भेजी जाएगी। कार्डिनल ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी मुलाकात की।

loksabha election banner

सीबीआइ जांच की सिफारिश संबंधी जानकारी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने फेसबुक के जरिये दी। उन्होंने कहा कि मामले के दोषियों को पकड़ने के लिए राज्य की पुलिस पूरी ताकत से सीबीआइ का साथ देगी।

इससे पहले सोमवार को राणाघाट अस्पताल में पीड़िता से मिलने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा था कि हम दोषियों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई करेंगे। जो लोग इस तरह का अपराध करते हैं वे इंसान नहीं होते। हमारी संवेदनाएं पीड़ित के साथ हैं, जो हमारी मां की तरह हैं। इस सनसनीखेज वारदात के सामने आने के बाद शनिवार को ही मुख्यमंत्री ने सीआइडी जांच के निर्देश दिए थे, लेकिन चार दिन बीतने के बावजूद एक भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होने से सवाल उठ रहे थे। सीआइडी को घटना का सीसीटीवी फुटेज भी मिला, जिससे पता चला है कि चार लोग घटना में संलिप्त थे। इस मामले में 15 लोगों को हिरासत में लिया गया, लेकिन इनमें से किसी के घटना में शामिल होने की पुष्टि नहीं हुई।

उल्लेखनीय है कि राणाघाट के गांगनापुर स्थित मिशनरी स्कूल में शुक्रवार रात करीब ढाई बजे डकैतों के दल ने धावा बोलकर बुजुर्ग नन के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया और वहां रखी 12 लाख की नकदी व अन्य सामान लूटकर चले गए थे। राणाघाट अस्पताल में भर्ती पीड़ित नन की दशा में सुधार बताया गया है।

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने मांगी रिपोर्ट

नन दुष्कर्म मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने राज्य सरकार से रिपोर्ट तलब की है। आयोग ने राज्य के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक से दो हफ्ते के अंदर रिपोर्ट जमा करने को कहा है। इससे पहले राज्य मानवाधिकार आयोग ने भी अपराध जांच विभाग से मामले पर रिपोर्ट तलब किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.