Move to Jagran APP

मैं सीएम हूं..मैं हूं सरकार..

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। हावड़ा के गोलाबाड़ी एक फ्लैट में लिफ्ट बंद करने को लेकर हुए सामान्य झगड़े में वि

By Edited By: Published: Fri, 12 Dec 2014 06:01 AM (IST)Updated: Fri, 12 Dec 2014 02:42 AM (IST)
मैं सीएम हूं..मैं हूं सरकार..

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। हावड़ा के गोलाबाड़ी एक फ्लैट में लिफ्ट बंद करने को लेकर हुए सामान्य झगड़े में विधानसभा उपाध्यक्ष सोनाली गुहा कूद पड़ी। उन्होंने फ्लैट मालिक व पेशे से चिकित्सक नगेंद्र राय को न सिर्फ फ्लैट में ताला मारने की धमकी दी बल्कि शांत नहीं रहने पर राज्य छोड़ने के लिए बाध्य करने की हद तक चली गई। श्रीमती गुहा ने चिकित्सक को धमकी देते हुए कहा- 'आइएम द चीफ मिनिस्टर, आइएम द गवमर्ेंट'। ज्यादा फटफट मत करना, तुम लोगों का बहुत फटफट सुना है। यह अंतिम चेतावनी है।

prime article banner

हालांकि बाद में जब सोनाली गुहा की धमकी फ्लैट में लगे सीसीटीवी कैमरा से टीवी चैनल के हाथ लगी और वह प्रसारित हुई तो उपाध्यक्ष ने अपना बयान बदल दिया। श्रीमती गुहा ने कहा कि चिकित्सक से झगड़े का कारण पूछने पर वह उल्टे सुर में बोलने लगे। इस पर उन्होंने कहा कि वह मुख्यमंत्री की आदमी हूं। वह सरकार की आदमी हैं। इसलिए डीजी का हवाला देने से कुछ नहीं होगा। यह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का राज्य है। यहां शांति से रहना होगा। नरेंद्र मोदी की यह जगह नहीं है। यदि कोई उनका भाजपा का भाई है तो बुलायें।

चिकित्सक का आरोप है कि फ्लैट के लिफ्ट बंद होने को लेकर अचानक फ्लैट के निवासी व स्थानीय तृणमूल कांग्रेस के नेता वेदप्रकाश तिवारी के नेतृत्व में बाहरी लोगों ने उन पर हमला कर दिया। जूता से पीटा गया। सीसीटीवी फुटेज में भी साफ दिख रहा है। बुधवार की आधी रात को घटना के तुरंत बाद विधानसभा उपाध्यक्ष सोनाली गुहा लालबत्ताी बाली गाड़ी से पहुंची और उन्होंने धमकी दी। राय ने कहा कि वह फ्लैट ओनर्स एशोसिएशन के अध्यक्ष हैं। एसोसिएशन के निर्देशानुसार प्लैट की लिफ्ट रात 11 बजे से लेकर सुबह सात बजे तक बंद रहता है। श्रीमती गुहा ने उनसे लिफ्ट बंद करने का कारण पूछा तो उन्होंने कहा कि यह एसोसिएशन की सहमति से हुआ है। इस पर श्रीमती गुहा ने कड़े शब्दों में उन्हें धमकी दी और कहा कि पुलिस उनकी जेब में रहती है। पुलिस कुछ नहीं कर सकती है। राय ने कहा कि वह किसी राजनीतिक पार्टी से नहीं जुड़े हैं। लेकिन श्रीमती गुहा ने उन्हें भाजपा का आदमी बताकर चेतावनी दी।

जिस स्थानीय तृणमूल कांग्रेस नेता वेद प्रकाश तिवारी पर श्रीमती गुहा के सहयोग से चिकित्सक पर हमला करने का आरोप है उसने ऐसा करने से इन्कार किया है। तिवारी ने सफाई देते हुए कहा कि श्रीमती गुहा उनकी बहन की तौर पर भाई को संकट से बचाने आई थी। चिकित्सक ने थाने में विस उपाध्यक्ष व तृणमूल नेताओं के खिलाफ थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। सूत्रों के मुताबिक तृणमूल समर्थकों ने भी चिकित्सक के विरुद्ध थाना में शिकायत की है।

सबसे बड़ी बात यह है कि सोनाली गुहा हावड़ा जिले से न तो विधायक हैं और न वहां की रहने वाली हैं। वह दक्षिण चौबीस परगना जिले के सातगाछी से तीन दफा विधायक रह चुकी हैं। इससे पहले सोनाली के खिलाफ थाने में पुलिस अधिकारी से बदसलूकी, विधानसभा में तोड़फोड़ समेत अशालीन भाषा के इस्तेमाल का भी आरोप लग चुका है।

विपक्ष ने की सोनाली गुहा को बर्खास्त करने की मांग

कोलकाता। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राहुल सिन्हा ने इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि विधानसभा की उपाध्यक्ष सोनाली गुहा ने एक आम आदमी को इस तरह की खुलेआम धमकी दी है। इसी से तृणमूल कांग्रेस नेताओं की मानसिकता का अंदाजा लगाया जा सकता है। पूरा तृणमूल कांग्रेस नेतृत्व गुंडागर्दी पर उतर आया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर चौधरी ने भी उपाध्यक्ष के हस्तक्षेप पर आपत्तिजतायी और कहा कि यह अनुचित है। माकपा नेता विकास रंजन भंट्टाचार्य ने सोनाली गुहा को तत्काल बर्खास्त करने की मांग की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.