Move to Jagran APP

जब बिग बी ने चखी कलकत्ते की कचौड़ियां

जागरण संवाददाता, कोलकाता। यूं तो कोलकाता अपने रसगुल्लों और मिष्ठी दोई के लिए पूरी दुनिया में मशहूर ह

By Edited By: Published: Mon, 10 Nov 2014 05:42 AM (IST)Updated: Mon, 10 Nov 2014 02:06 AM (IST)
जब बिग बी ने चखी कलकत्ते की कचौड़ियां

जागरण संवाददाता, कोलकाता। यूं तो कोलकाता अपने रसगुल्लों और मिष्ठी दोई के लिए पूरी दुनिया में मशहूर है लेकिन यहां के नोनता भी कम मशहूर नहीं हैं-खासकर कोचूरी । फिल्म निर्देशक सुजीत सरकार ने अपनी नई फिल्म 'पीकू' में कोलकाता की मिष्ठी से आगे बढ़कर नोनता को दिखाया है। इस फिल्म के एक दृश्य में बालीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन कलकत्तो की कचौड़ियां खाते दिखेंगे। रविवार को यह दृश्य महानगर के व्यस्त धर्मतल्ला इलाके में फिल्माया गया।

loksabha election banner

बिग बी फिल्म के एक दृंश्य की शूटिंग के दौरान साइकिल से उतरकर एक कचौड़ी की दुकान पर गए। वहां उन्होंने न सिर्फ कचौड़ियां चखीं बल्कि उन्हें प्लास्टिक की थैली में पैक भी कराया। उनका चोला पहले दिन की शूटिंग जैसा ही था। गुलाबी रंग का कुर्ता, उसपर जवाहर कोट, सूती पैंट, सिर पर छाई रंग की टोपी और सफेद रंग के जूते।

सीनियर बच्चन को देखने के लिए वहां लोगों की भीड़ लग गई थी। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए एक समय पुलिस को हल्का लाठीचार्ज भी करना पड़ गया। इस दृश्य को फिल्माने के बाद फिल्म निर्देशक सुजीत सरकार डलहौसी पहुंचे और वहां इरफान खान और दीपिका पादुकोण के साथ कुछ दृश्य फिल्माए। गौरतलब है कि महानगर में इन दिनों इस फिल्म की इंडोर और आउटडोर शूटिंग जोरों पर चल रही है।

बिग भी कभी भी महानगर के किसी भी इलाके में प्रकट हो जा रहे हैं। गत गुरुवार को उनका डेस्टिनेशन श्यामबाजार पांचमाथा मोड़ था। उन्होंने वहां साइकिल से नेताजी की विशाल मूर्ति का एक चक्कर लगाया था।

फिल्म की पहले दिन की शूटिंग के दौरान अमिताभ नोनापुकुर ट्राम डिपो और डलहौसी इलाके में साइकिल चलाते देखे गए थे। इसके अलावा इंडोर शूटिंग भी चल रही है। उम्र भले सत्तार को पार कर गई हो लेकिन उनकी ऊर्जा किसी नवयुवक से कम नहीं है। अब तो महानगर के लोग ईश्वर से यही प्रार्थना कर रहे हैं कि अगले दिन वे अचानक से उनके इलाके में शूटिंग करने चले आएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.