Move to Jagran APP

20-22 को हड़ताल पर अडिग बस मालिक

By Edited By: Published: Tue, 19 Aug 2014 05:48 AM (IST)Updated: Tue, 19 Aug 2014 02:03 AM (IST)
20-22 को हड़ताल पर अडिग बस मालिक

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। पूर्व घोषित कार्यसूची के तहत किराया बढ़ाने की मांग पर बस मालिक 20-22 अगस्त को 72 घंटा हड़ताल करेंगे। ज्वाइंट काउंसिल आफ बस सिंडीकेट और बंगाल बस सिंडीकेट सहित बस मालिकों के छह संगठनों की सोमवार को हुई बैठक में सर्वसम्मति से लगातार तीन दिनों तक हड़ताल करने का निर्णय किया गया। हालांकि एक सप्ताह पहले ही बस मालिकों ने उक्त तिथि को हड़ताल करने की घोषणा की थी लेकिन परिवहन मंत्री मदन मित्रा ने उनके साथ बातचीत करने की पहल नहीं की। इसलिए बैठक करने के बाद बस मालिकों ने 20-22 अगस्त को लगातार तीन दिन हड़ताल करने की औपचारिक घोषणा कर दी।

loksabha election banner

बैठक के बाद ज्वाइंट काउंसिल आफ बस सिंडीकेट के तपन बनर्जी ने कहा कि बस किराया बढ़ाने की मांग सहित विभिन्न समस्याओं को लेकर उन्होंने सरकार को दर्जनों पत्र लिखा है। अब तक 23 बार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े हैं लेकिन सरकार ने बस किराया बढ़ाने की अनुमति नहीं दी। लगातार नुकसान में बस चलाना संभव नहीं है। तीन दिन बस हड़ताल के बावजूद सरकार यदि उनकी मांगों पर विचार नहीं करती है तो वे व्यापक आंदोलन पर जाएंगे।

बस मालिकों के हड़ताल पर जाने की घोषणा करने के बावजूद सरकार बस किराया बढ़ाने को तैयार नहीं हैं। नवान्न सूत्रों के मुताबिक परिवहन मंत्री मदन मित्रा ने किराया बढ़ाने पर विचार के लिए जो विशेषज्ञ कमेटी गठित की थी उसने अपनी रिपोर्ट मुख्यमंत्री को दे दी है। कमेटी ने बस किराया बढ़ाने के पक्ष में राय दी है। किराया बढ़ाने संबंधी कमेटी की रिपोर्ट की फाइल मुख्यमंत्री सचिवालय में पड़ी है। मुख्यमंत्री दुर्गापूजा के पहले बस किराया बढ़ाने के पक्ष में नहीं है। राज्य की आम जनता महंगाई से त्रस्त है। ऐसी स्थिति में बस किराया बढ़ाने से आम जनता पर अतिरिक्त आर्थिक बोझ पड़ेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.