Move to Jagran APP

कारगर होगी दिल जीतने की तरकीब

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपर : पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत खड़गपुर नगरपालिका राजनीति में व

By Edited By: Published: Mon, 20 Feb 2017 02:47 AM (IST)Updated: Mon, 20 Feb 2017 02:47 AM (IST)
कारगर होगी दिल जीतने की तरकीब
कारगर होगी दिल जीतने की तरकीब

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपर : पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत खड़गपुर नगरपालिका राजनीति में वर्षों बाद खेलकूद को खास महत्व दे कर पालिका पदाधिकारियों ने जनता का दिल जीतने की कोशिश शुरू की है, लेकिन इसके कारगर होने को ले सवाल उठ रहे हैं।

loksabha election banner

बताते चलें कि 2015 में अस्तित्व में आने वाले टीएमसी परिचालित स्थानीय नगरपालिका बोर्ड 2016 में पूरी रौ में नजर आया, क्योंकि विरोधी दलों से अनेक सभासदों के शासक दल टीएमसी में शामिल हो जाने से पालिका की राह के अनेक रोड़े स्वत: ही दूर हो चुके थे, वहीं विरोधी खेमा भी काफी असहाय नजर आने लगा। समझा जाता है कि इसी का फायदा उठा कर पालिका पदाधिकारी लीक से हट कर कुछ करते हुए लोगों का दिल जीतने की कोशिश में जुटे हैं। अरसे बाद स्थानीय बीएनआर मैदान में आयोजित बड़े पैमाने पर खेलकूद को इसी नजरिए से देखा जा रहा है। जिसमें समाज के हर वर्ग को जोड़ने का दावा पालिका पदाधिकारियों ने किया। स्थानीय नगरपालिका के उपाध्यक्ष शेख हनीफ ने कहा कि पालिका प्रशासन विकास को प्राथमिकता देने के साथ यदि इस प्रकार के सामाजिक समरसता वाले कार्यक्रम आयोजित करे, तो इसमें गलत क्या है। आखिर समाज के लिए यह भी जरूरी है, वहीं माकपा की खड़गपुर जोनल कमेटी के सचिव अनित बरण मंडल ने कहा कि खेला और मेला टीएमसी की चिर-परिचित संस्कृति बन चुकी है। एक तरफ राशन कार्ड वितरण का मसला अधर में लटका है। गर्मी सिर पर है, इस दरम्यान पेयजल का गंभीर संकट उत्पन्न होने का खतरा है और नगरपालिका प्रशासन खेल और मेला में मस्त है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.