Move to Jagran APP

कांग्रेस के समक्ष बढ़ती मुश्किलें

संवाद सहयोगी, खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत राजनीतिक हलकों में कांग्रेस के समक्ष मुि

By Edited By: Published: Sat, 02 Jul 2016 03:01 AM (IST)Updated: Sat, 02 Jul 2016 03:01 AM (IST)
कांग्रेस के समक्ष बढ़ती मुश्किलें

संवाद सहयोगी, खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत राजनीतिक हलकों में कांग्रेस के समक्ष मुश्किलें दिनोंदिन बढ़ती जा रही है। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में संगठन के समक्ष चुनौतियां बढ़ने वाली हैं।

loksabha election banner

बताते चलें कि इस साल हुए विधानसभा चुनाव में जिले की राजनीति में कांग्रेस को एक सीट का नुकसान झेलना पड़ा। खड़गपुर सदर की सीट उसके हाथ से निकल गई। केवल सबंग पर दल का कब्जा बरकरार रहा, लेकिन यहां भी विधायक मानस भुइयां और जिला कांग्रेस अध्यक्ष विकास भुइयां के अदालती मामलों में फंसे होने से सांगठनिक गतिविधियां चला पाना मुश्किल होता जा रहा है। माना जा रहा है कि इन्हीं वजहों से चुनाव के बाद जिले में संगठन का कोई भी बड़ा कार्यक्रम नहीं हो पाया। जबकि मौजूदा परिस्थिति में इसकी बड़ी जरूरत कार्यकर्ता महसूस कर रहे हैं। वहीं संगठन के नेताओं व कार्यकर्ताओं को आशंका है कि इस स्थिति में विरोधी दल खास कर सत्तारूढ़ दल टीएमसी उनके नेताओं पर डोरे डाल सकती है। उन्हें किसी न किसी तरह से टीएमसी के पाले में खींचने का प्रयास हो सकता है। इसे लेकर तरह-तरह की चर्चाएं जब-तब हुआ करती हैं, जिससे संगठन के समर्पित कार्यकर्ताओं में बेचैनी है, लेकिन उनके सामने विकल्प बेहद कम है। हालांकि दलीय नेता इस पर ज्यादा कुछ कहने से बच रहे हैं। वरिष्ठ नेता रविशंकर पांडेय ने घटनाक्रम पर नजर होने और समय आने पर उचित फैसले की बात कही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.