Move to Jagran APP

पिकनिक का खुमार लोगों में बरकरार

-बच्चों व महिलाओं दिखा विशेष आनंद - पिकनिक स्पॉटों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम जागरण संवाददाता,

By Edited By: Published: Mon, 23 Jan 2017 05:30 PM (IST)Updated: Mon, 23 Jan 2017 05:30 PM (IST)
पिकनिक का खुमार लोगों में बरकरार
पिकनिक का खुमार लोगों में बरकरार

-बच्चों व महिलाओं दिखा विशेष आनंद

loksabha election banner

- पिकनिक स्पॉटों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

जागरण संवाददाता, जलपाईगुड़ी : जनवरी महीने के चौथे रविवार के बाद भी लोगों में पिकनिक का खुमार छाया हुआ है। जिसमें बच्चों व महिलाओं में काफी उत्साह देखने का मिल रहा है। हल्की ठंड के साथ खिली धूप के मौसम में पिकनिक मनाने वाले लोगों के जश्न को दोगुना कर दिया। नेताजी जयंती के अवसर पर सभी स्कूल व कॉलेज बंद थे। यही कारण है कि इस दिन कॉलेज, स्कूल व अन्य विभिन्न छात्र-छात्राओं ने जमकर पिकनिक मनाया। जिले के विभिन्न पिकनिक स्पॉटों से लेकर ग्रामीण इलाकों में सोमवार के दिन भी की काफी भीड़ देखी गई। जलपाईगुड़ी जिले के डुवार्स इलाके जैसे नागराकाटा, मालबाजार, गोरूबथान, वीरपाड़ा जैसे अन्य अधिकांश पिकनिक स्थलों पर युवा, बच्चों व महिलाओं ने पिकनिक का लुत्फ उठाया। रविवार की तरह इस दिन भी जिले के अलग-अलग पार्को में का भी छोटे-छोटे बच्चों ने आनंद उठाया। इस बार ग्रीन पिकनिक स्पॉट होने के कारण लोगों को प्लास्टिक की थाली व ग्लास नहीं ले जाने दिया जा रहा है। इसके अलावा अशांति फैलाने वाले लोगों पर निगरानी रखने के लिए पिकनिक स्पॉटों पर पुलिस बल को तैनात किया गया है।

लोगों का कहना है कि नए साल के आगमन के साथ ही पिकनिक की खुमारी छा जाती है। वन, जंगल, नदी के तटीय इलाकों में तरह-तरह के पकवान बनाने व खाने का एक अलग ही मजा है। जलपाईगुड़ी के तीस्ता नदी के किनारे हर साल की तरह इस बार भी पिकनिक मनाने वालों में कोई कमी नहीं दिखी।

पिकनिक मना रही प्रियाश्री राय ने बताया कि उन्होंने दिन भर प्रकृति का आनंद लिया। यहां आकर गाने सुनने के साथ ही नाचकर अपनी खुशी प्रकट की। कुछ समय प्रकृति के बीच गुजारना काफी अच्छा लगता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.