Move to Jagran APP

ब्लड की कमी से जूझ रहा सदर अस्पताल

- विशेष रूप से गर्भवती रोगियों को इलाज करने में हो रही परेशानी - अस्पताल में प्रतिदिन 34-38 यूनिट

By Edited By: Published: Fri, 28 Oct 2016 05:19 PM (IST)Updated: Fri, 28 Oct 2016 05:19 PM (IST)
ब्लड की कमी से जूझ रहा सदर अस्पताल

- विशेष रूप से गर्भवती रोगियों को इलाज करने में हो रही परेशानी

prime article banner

- अस्पताल में प्रतिदिन 34-38 यूनिट रक्त की जरूरत

जागरण संवाददाता, जलपाईगुड़ी : जलपाईगुड़ी सदर अस्पताल में इन दिनों ब्लड की कमी के कारण रोगियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ब्लड की कमी के कारण अस्पताल प्रबंधन सही तरीके से रोगियों का इलाज नहीं कर पा रहे है। ठीक तरीके से रोगियों का ऑपरेशन नहीं हो पा रहा है। विशेष रूप से गर्भवती रोगियों के मामले में अस्पताल चिकित्सक को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

मालूम हो कि जलपाईगुड़ी सदर अस्पताल में प्रतिदिन 34 से लेकर 38 यूनिट ब्लड की जरूरत है। गुरूवार को अस्पताल के ब्लड बैंक में किसी भी ग्रुप का रक्त नहीं था। अस्पताल में आए रोगी जब ब्लड बैंक में जाकर हाजिर हुए, तो उन्हें एक भी यूनिट ब्लड का नहीं मिला। ऐसे में रक्त की कमी होने से रोगी के परिजनों अपने रिश्तेदार को डोनर के रूप में अस्पताल में लाते है अपनी समस्या दूर करते है। बाकि अन्य रोगी मुसीबत में पड़ गए है।

रोगी के परिजन बाप्पा राय, मानिक विश्वास ने कहा कि हमलोगों को रक्त की जरूरत है। बाध्य होकर हमलोग डोनर लाकर अपनी समस्या को दूर करते है।

इधर जलपाईगुड़ी स्वास्थ्य विभाग की ओर से लोगों को रक्तदान करने की अपील की गई है। जिला मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ जगन्नाथ सरकार ने कहा कि पूजा के समय ब्लड बैंक में रक्त का यूनिट शून्य रहता है। फिर भी राजनीतिक दल, क्लब एवं स्वयं सेवी संगठनों द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाता है। लेकिन इस साल रक्तदान शिविर का आयोजन नहीं किया गया है। हमलोग चाहते है कि साधारण लोग आगे आकर रक्तदान करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.