Move to Jagran APP

गर्भवती नाबालिग ने आग लगाकर किया खुदकुशी का प्रयास

एक नेता से प्रताड़ित होने से एक गर्भवती नाबालिग ने स्वयं को आग के हवाले कर दिया। रविवार को वह सेवक रोड़ स्थित एक नर्सिग होम में जिंदगी-मौत के बीच जूझ रही है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Mon, 18 Mar 2019 10:43 AM (IST)Updated: Mon, 18 Mar 2019 10:43 AM (IST)
गर्भवती नाबालिग ने आग लगाकर किया खुदकुशी का प्रयास
गर्भवती नाबालिग ने आग लगाकर किया खुदकुशी का प्रयास

सिलीगुड़ी, जागरण संवाददाता। चंपासारी निवासी भारती जायसवाल का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा था कि नक्सलबाड़ी के रायपाड़ा क्षेत्र में एक नेता से प्रताड़ित होने से एक गर्भवती नाबालिग ने स्वयं को आग के हवाले कर दिया। रविवार को वह सेवक रोड़ स्थित एक नर्सिग होम में जिंदगी-मौत के बीच जूझ रही है।

loksabha election banner

उसकी दशा गंभीर बनी हुई है। अंतर सिर्फ यह है कि भारती जायसवाल पुलिस से प्रताड़ित होकर अपने शरीर में आग लगा ली थी। इलाज के दौरान उसे चिकित्सक नहीं बचा पाए। इस घटना में पुलिस नहीं बल्कि सत्तारूढ़ दल का एक युवा नेता आरोपित है।

राजनीतिक सरगर्मी तेज : इस घटना के बाद राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है। रविवार को पीड़िता की मां ने आरोपित युवा नेता और उसके परिवार के खिलाफ मामला दर्ज कराया। इस घटना को लेकर माकपा और भाजपा की ओर से अविलंब आरोपित को गिरफ्तार करने की मांग की है। माकपा की ओर से गौतम घोष और राधा गोविंद तथा भाजपा की ओर से दिलीप बड़ाई, भाजयुमो के अभिजीत पाल, राज कमल सरकार,महिला मोर्चा की प्रियंका पाल, पम्पी दास तथा पंकज घोष ने भारती जायसवाल व नाबालिग किशोरी के साथ घटित घटना की तीव्र निंदा करते हुए कहा कि इस प्रकार की घटना के दोषी चाहे कितना बड़ा भी क्यों न हो उसपर कार्रवाई होनी चाहिए।

बड़े आश्चर्य की बात है कि इस राज्य की मुख्यमंत्री स्वयं महिला है। ऐसे में महिलाओं और नाबालिग के साथ इस प्रकार की घिनौनी घटना घटित होती है यह बर्दाश्त योग्य नहीं है। इसको लेकर चुनाव आयोग समेत पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों को लिखा जाएगा। घटना पर टीएमसी की ओर से प्रतिक्रिया मांगने पर सिर्फ इतना कहा गया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है, जो भी दोषी होगा कार्रवाई की जाएगी। इस प्रकार की घटना को लेकर राजनीति नहीं होनी चाहिए। थाने में आए नेताओं को पुलिस ने आश्वासन दिया कि पुलिस निश्चित रूप में कार्रवाई करेगी। आरोपित अभी फरार है पर जल्द ही पकड़ा जाएगा।

आइए जाने क्या है पूरा मामला , पुलिस ने जांच शुरू की

नाबालिग की मां और माकपा नेता गौतम घोष के अनुसार तृणमूल कांग्रेस युवा अध्यक्ष नवीन दास उर्फ बप्पा के घर नाबालिग अपने माता पिता के साथ किराये पर रहती थी। नवीनदास शादीशुदा है। नाबालिग की उम्र 15 वर्ष से कुछ ज्यादा है। मौका देखकर बप्पा उसको अपने प्रेम जाल में फांसकर मौका देखकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाता था।

कई दिन पहले नाबालिग के परिवार वालों को पता चला कि वह बप्पा की मां बनने वाली है। इस बात की शिकायत करने पर बप्पा और उसकी पत्‍नी ने नाबालिग और उसके परिवार वालों के साथ मारपीट करते हुए प्रताड़ित किया। शनिवार को इस घटना से आहत नाबालिग ने शरीर पर तेल डालकर स्वयं को जलाकर मरने की कोशिश की। उसे बुरी तरह से गंभीर रूप से झुलसी दशा में पहले चर्च रोड़ स्थित एक नर्सिग होम पहुंचाया गया। वहां से फिर उसे काबाखाली स्थित एक नर्सिग होम उसके बाद मेडिकल कॉलेज ले जाया गया। वहां से रविवार की भोर में सेवक रोड स्थित एक नर्सिग होम में भर्ती कराया गया। जहां वह चिकित्साधीन है। भाजपा और माकपा ने की दोषियों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग की हैै। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.