Move to Jagran APP

मिनी मैराथन में पुरस्कार पाकर गदगद हुए प्रतिभागी

फोटो-राजेश-एक व दो -मैराथन में 18 सौ प्रतिभागियों ने लिया भाग, 19 को प्रदान किया गया पुरस्कार -

By JagranEdited By: Published: Sat, 29 Apr 2017 09:02 PM (IST)Updated: Sat, 29 Apr 2017 09:02 PM (IST)
मिनी मैराथन में पुरस्कार पाकर गदगद हुए प्रतिभागी
मिनी मैराथन में पुरस्कार पाकर गदगद हुए प्रतिभागी

फोटो-राजेश-एक व दो

loksabha election banner

-मैराथन में 18 सौ प्रतिभागियों ने लिया भाग, 19 को प्रदान किया गया पुरस्कार

-ऊर्जा-2017 अंडर-19 फुटबॉल टूर्नामेंट पांच मई से

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ), उत्तर बंगाल फ्रंटियर के तात्वावधान में अगले महीने पांच मई से 11 मई के बीच सिलीगुड़ी में आयोजित होने ऊर्जा-2017 अंडर-19 फुटबॉल टूर्नामेंट के मद्देनजर शनिवार को मिनी मैराथन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। सिलीगुड़ी के कंचनजंघा स्टेडियम से मैराथन शुरू हुआ, जो हिमाचल बिहार के निकट सिटी सेंटर के पास संपन्न हुआ। उक्त प्रतियोगिता का शुभारंभ कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित आयकर विभाग, सिलीगुड़ी के आयुक्त मिथिलेश झा, बीएसएफ उत्तर बंगाल फ्रंटियर के आइजी डॉ राजेश कुमार मिश्रा व सहायक प्रशिक्षण केंद्र, सीमा सुरक्षा बल, उत्तर बंगाल के आइजी एसके बरूआ ने झंडी दिखाकर किया। इस मौके पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए आइजी मिश्रा ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों के आयोजन का मुख्य उद्देश्य प्रतिभावान खिलाड़ियों के प्रतिभा को सामने लाना है। इसी कार्यक्रम के तहत ऊर्जा-2017 अंडर-19 फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन पांच मई से 11 मई तक किया जा रहा है। उन्होंने अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होकर उक्त प्रतियोगिता को सफल बनाने में सहयोग करने का आह्वान किया। फोर्स पर्सनल, सिविलियन व महिला वर्ग यानी तीन श्रेणी में हुए मैराथन में लगभग 18 सौ प्रतिभागियों ने भाग लिया। उक्त प्रतियोगिता में शामिल हर वर्ग में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पाने वाले कुल नौ प्रतियोगियों को नकद इनाम व प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया। इसके अलावा 10 प्रतियोगियों को सांत्वना पुरस्कार से भी पुरस्कृत किया गया।

उक्त मैराथन में फोर्स पर्सनल में सेना के शिवाजी गाडेकर प्रथम, बीएसएफ के कांस्टेबुल डाखलु द्वितीय व सेना के सिपाही लाल चंद तृतीय स्थान पर रहे। वहीं सिविलियन में सिलीगुड़ी के राजेश कुमार ने प्रथम स्थान हासिल किया। जबकि सिक्किम के सुरजीत राज सुब्बा द्वितीय व सिलीगुड़ी के मानिक कर्मकार ने तृतीय स्थान हासिल किया।

जबकि महिला वर्ग में सिलीगुड़ी की रेखा सरकार प्रथम, सिक्किम की अंजली सुब्बा द्वितीय व सिलीगुड़ी पियली दे तृतीय स्थान पर रहीं।

मैराथन के शुभारंभ से पहले बीएसएफ के अधिकारियों, अतिथियों

व प्रतिभागियों द्वारा पिछले दिनों छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए नक्सली हमले में शहीद जवानों के सम्मान में दो मिनट का मौन रखा गया।

इस मौके पर पर कार्यक्रम के सहयोगी लायंस क्लब के अध्यक्ष राजीव जैन समेत अन्य लोग उपस्थित थे। लड़के व लड़कियों को खेल के क्षेत्र में आगे लाने के उद्देश्य से सेंट्रल आ‌र्म्ड पुलिस फोर्स के अंतर्गत ऊर्जा-2017 अंडर-19 फुटबॉल टैलेंट हंट टूर्नामेंट का आयोजन देश के अलग-अलग राज्यों में आयोजित किया जा रहा है। पश्चिम बंगाल का जिम्मा बीएसएफ उत्तर बंगाल फ्रंटियर को सौंपा गया है। फुटबाल प्रतियोगिता का शुभारंभ पांच मई को शहर के कंचनजंघा स्टेडियम में होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.