Move to Jagran APP

नपा चुनाव में प्रत्याशियों का चुनाव सोच समझ कर करने का आह्वान

जागरण संवाददाता, कर्सियाग : दार्जिलिंग पहाड़ी क्षेत्र के तहत दार्जिलिंग , कालिम्पोंग, कर्सियाग व मिरि

By JagranEdited By: Published: Mon, 27 Mar 2017 06:47 PM (IST)Updated: Mon, 27 Mar 2017 06:47 PM (IST)
नपा चुनाव में प्रत्याशियों का चुनाव सोच समझ कर करने का आह्वान
नपा चुनाव में प्रत्याशियों का चुनाव सोच समझ कर करने का आह्वान

जागरण संवाददाता, कर्सियाग : दार्जिलिंग पहाड़ी क्षेत्र के तहत दार्जिलिंग , कालिम्पोंग, कर्सियाग व मिरिक में संपन्न होने वाले नगरपालिका चुनाव को लेकर अभी से ही राजनैतिक पारा चढ़ने शुरू हो चुका है। चुनाव व प्रत्याशियों को लेकर कर्सियाग नगरपालिका के अधिकतर वाडरें में लोगों के बीच चर्चा का दौर बढ़ रहा है।

loksabha election banner

इसी क्रम में शहर के कुछेक सचेत नागरिकों ने एक मुलाकात के दौरान संपूर्ण पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से नगरपालिका चुनाव में प्रत्याशियों का चयन सोच- समझकर करने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि हमें सुनने में आ रहा है कि कुछेक वाडरें में एक पार्टी द्वारा दूसरे वाडरें से प्रत्याशी को खड़ा करने पर विचार हो रहा है। परंतु ऐसा करना सटीक नहीं है। किसी भी पार्टी का नाम लिये वगैर उन्होंने कहा कि प्रत्याशी चाहे किसी भी पार्टी से क्यों ना उठाया जाये, इसके प्रति हमें कुछ नहीं कहना है। परंतु प्रत्याशी जिस वार्ड से प्रतिद्वंद्विता करे, उसी वार्ड का मतदाता भी होना आवश्यक है। कारण यह कोई लोकसभा अथवा विधानसभा का चुनाव नहीं है।

उन्होंने कहा कि यदि अपने ही वार्ड से कोई प्रत्याशी चुनाव में खड़ा हो तो , उसे अपने वार्ड के समस्याओं के बारे में भलिभांति जानकारी रहता है। इसलिए नगरपालिका चुनाव में प्रत्याशियों का चयन करते वक्त या पार्टी का टिकट देते वक्त सोंच - समझकर ही पार्टी के नेताओं को निर्णय लेने का आह्वान भी सचेत नागरिकों ने किया है।

इधर, नगरपालिका चुनाव को लेकर गोरखा जनमुक्ति मोर्चा व तृणमूल काग्रेस पार्टी की ओर से कर्सियाग नगरपालिका छेत्र के संपूर्ण 20 वाडरें में पार्टीगत क्रियाकलापों व गतिविधियों का क्रम जारी है। इस चुनाव में गोजमुमो व तृणमूल काग्रेस दोनों ही पार्टी संपूर्ण सीटों में अपना कब्जा जमाने अथवा जीत हासिल करने के लिए अपनी -अपनी ओर से चुनावी कसरत आरंभ कर दिया है। इन दोनों पार्टी को छोड़कर अन्य किसी भी पार्टी की ओर से चुनावी कसरत आरंभ करने के बारे में जानकारी नहीं है। इसबार के चुनाव में प्रत्येक वार्ड से निर्दलीय प्रत्याशियों की संख्या भी अधिक होने की संभावना जताया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.