Move to Jagran APP

नशीली दवाओं के साथ युवक गिरफ्तार

संवाद सूत्र,कालिम्पोंग: गुरुवार रात को एसआइ सरन सार्की के नेतृत्व में एक विशेष तलाशी अभियान चलाया गय

By JagranEdited By: Published: Fri, 10 Mar 2017 09:34 PM (IST)Updated: Fri, 10 Mar 2017 09:34 PM (IST)
नशीली दवाओं के साथ युवक गिरफ्तार
नशीली दवाओं के साथ युवक गिरफ्तार

संवाद सूत्र,कालिम्पोंग: गुरुवार रात को एसआइ सरन सार्की के नेतृत्व में एक विशेष तलाशी अभियान चलाया गया। जिसमें भारी मात्रा में नशीली दवाओं के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया गया। युवक का नाम कमल खाती (42) बताया गया। जो मनसोंग रोड ,कालिम्पोंग का रहने वाला है। पूलिस सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार दवाओं को सिलीगुड़ी से रंफू ले जाया जा रहा था। संदिग्ध गतिविधि देखने के बाद पुलिस ने जब कमल के बाइक को रोककर तलाशी ली तो बैग में से 48 पत्ते नशीली दवा व 100 बोतल कफ सिरप जब्त किया। शुक्रवार आरोपी के खिलाफ वेस्ट बंगाल ड्रग्स एण्ड कस्मेटिक एक्ट की धारा 18(सी) व 27(बी) के तहत मामला दर्ज किया गया। कालिम्पोंग कोर्ट में पेशी के बाद आरोपी को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। ज्ञातव्य है कि हाल के दिनों में तीस्ता पुलिस चौकी के पदभार ग्रहण करने वाले एसआइ सरन सार्की ने इलाके में चल रहे गैरकानूनी क्रियाकलपों के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया है। इस महीने के शुरूआत में ही सिक्किम के दो युवाओ को ड्रग्स के साथ पड़कर जेल में डाला गया था। इस क्रम में

loksabha election banner

पेड़ गिरने से घर नष्ट

संवाद सूत्र,कालिम्पोंग: साल की पहली बारिश ने कालिम्पोंग खंड एक अंतर्गत पड़ने वाली भालूखोप के दलमान गाव स्थित जेबी राई के घर को नष्ट कर दिया। तेज हवा व बारिश के चपेट में आने से एक बड़ा सा पेड़ घर के उपर गिर पड़ा। जिस कारण घर पूरी तरह से बर्बाद हो गया। गनीमत रही कि उस समय घर में कोई भी नहीं था। पेशे से मजदुर काम करने वाले जेबी राई ने कहा कि घर टूट जाने से सोने व रहने में काफी समस्या हो रही है। घटना की सूचना पाकर के बाद बीडीओ ने राहत सामग्री भेजी। दूसरी ओर पहली बारिश से ही कालिम्पोंग बाजार का जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया। एक तरफ जहां लोगो के जुबान पर बारिश नहीं होने की बात चर्चा में रही, तो वहीं मौसम विभाग के द्वारा चार दिन पहले जारी मौसम बुलेटिन में दार्जिलिंग पहाड़ी क्षेत्र व सिक्किम में बर्फबारी की संभावना जताई गई है। शुक्रवार दोपहर 12 बजे से लगातार कालिम्पोंग में ओले के साथ तेज बारिश व हवा चलती रही। बारिश के साथ ही नगरपालिका व्यवस्था की भी कलई खुल गई। जीटीए के द्वारा एक करोड़ से ज्यादा राशि देकर बनाए गए सड़क के गया किनारे बनी नालिया जाम हो गई। पानी सड़क के उपर से बहने लगी। लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। वहीं दूसरी ओर बारिश से कृषक परिवार में खुशी देखी गई।

57 तिब्बतन विद्रोह दिवस पर रैली व सभा

संवाद सूत्र, काल्मिपोंग: तिब्बत में चीनी सरकार के द्वारा किये गए अतिक्रमण के 58 वर्षगाठ के विरोध में रीजनल तिब्बतन युथ काग्रेस के द्वारा शुक्रवार को कालिम्पोंग में एक प्रतिवाद रैली निकाली गई। सम्पूर्ण दार्जीलिंग पहाड़, सिक्किम व उत्तरी पूर्वी राज्य मिलाकर तिब्बतन युथ काग्रेस के नॉर्थ ईस्ट इंडिया चैप्टर और तिब्बतन युथ काग्रेस कालिम्पोंग के की ओर से कालिम्पोंग के थाना डाडा में एक सभा आयोजित हुई। जिसके बाद शहर में शाति जुलूस निकाला गया। शहर परिभ्रमण करने के बाद रैली का समापन मेला ग्राउंड में हुआ। रैली में गंगटोक, रावंगला , दार्जीलिंग, मिरिक, कर्सियांग, सोनादा , सालूगाड़ा, ऊदलाबाड़ी समेत अन्य स्थानों से तिब्बती समुदाय के लोग शामिल हुए थे। टिवाइसी कालिम्पोंग के पूर्व अध्यक्ष छूंगलाक के द्वारा संचालित सभा में प्रमुख वक्ताओं ने तिब्बत में बुद्धिस्ट मठो पर चीन के अतिक्रमण को रोकने, चीन के द्वारा तिब्बत के आदिम जातियो के लोगों को पैतृक देहाती भूमि से हटाने का बिरोध के साथ जेल में बंद तिब्बती लोगों की रिहाई की मांग की। उनलोगों ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार व्यक्त करते हुए परम पूज्य दलाई लामा को चीन के विरोध के बाद भी अरुणाचल प्रदेश भेजने के बात का स्वागत किया । आज समुदाय के एक टोली ने कालिम्पोंग महकमा शाशक निर्मल्या घरामी के माध्यम से देश के प्रधानमंत्री को एक ज्ञापन भेजा । रैली में शामिल लोगों व छात्रों ने फ्री तिब्बत तथा हाथ में चीन के विरोध में लिखे प्लेकार्ड रखे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.