Move to Jagran APP

प्रवासी गोरखाओं की पहल पर बंटी राहत सामग्री

संवाद सूत्र, मिरिक : पर्वतीय क्षेत्र में 30 जून/01 जुलाई की रात हुए भयंकर भूस्खलन के कारण हुए व्याप

By Edited By: Published: Wed, 02 Sep 2015 09:48 PM (IST)Updated: Wed, 02 Sep 2015 09:48 PM (IST)
प्रवासी गोरखाओं की पहल पर बंटी राहत सामग्री

संवाद सूत्र, मिरिक : पर्वतीय क्षेत्र में 30 जून/01 जुलाई की रात हुए भयंकर भूस्खलन के कारण हुए व्यापक नुकसान ने अन्य देशों में कार्यरत गोरखाओं के अंतर्मन पर भी गहरी छाप छोड़ी है। इस घटना से आहत इजरायल में कार्यरत पर्वतीय क्षेत्र के प्रवासी गोरखाओं के संगठन 'इंडियन गोरखाज कंपनी' ने भी मदद का हाथ बढ़ाते हुए मंगलवार को राहत सामग्री प्रेस क्लब को हस्तांतरित की थी। जिसका बुधवार को क्लब एवं सेरोफेरो ने नगर के नाम्सू बस्ती के प्रभावितों में वितरण किया। जिसमें खाद्य सामग्री के साथ ही विद्यार्थियों के लिए अध्ययन सामग्री भी थी।

loksabha election banner

दोनों ही संगठनों के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में नाम्सू चालिसे शिक्षा केंद्र के सहायक धन प्रसाद सुब्बा एवं प्रभारी ने विद्यार्थियों को रबर-पेंसिल, कॉपी-किताब आदि प्रदान किया। पीड़ितों ने उक्त सामग्री प्रदान करने के लिए इजरायल में रहकर भी अपने लोगों का दु:ख-दर्द बांटने की चाह रखने वाले इंडियन गोरखाज कंपनी के प्रति आभार जताया। बलासन नदी के तट पर बसे उक्त गांव के उपर बाढ़ के मौसम में हमेशा खतरा बना रहता है। ग्रामीण पर्यटन के प्रमुख केंद्र के तौर पर उभर रहे नाम्सू के नागरिकों ने बलासन के तट पर मजबूत बांध के निर्माण की मांग भी की। कार्यक्रम में सेरोफेरो के अंजूप तमांग, प्रणय देवान, लाडूप तमांग, सागर सुब्बा, प्रेस क्लब के अध्यक्ष दीप मिलन प्रधान, रोशन राई, सबिर दिलपाली, विनोद परसाई, यौवन गुरुंग, अभिषेक लामा, इंडियन गोरखाज कंपनी की ओर से पेमा खांडू भूटिया, के भूटिया, डिकी भूटिया, पेमा लहमू भूटिया, यांगजोंन भूटिया एवं यू प्रधान के साथ ही व्यापक तादाद में पीड़ित परिवारों के लोग उपस्थित थे। गौरतलब है कि सोमवार को ही कंपनी के अध्यक्ष नरेन लुंगेली एवं सोनू भूटिया ने उक्त सामग्री प्रेस क्लब एवं सेरोफेरो को हस्तांतरित किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.