Move to Jagran APP

खराब मौसम से पांच फ्लाइटें रद्द

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : उत्तर भारत की तरह ही बुधवार से उत्तर बंगाल में भी कड़ाके की ठंड व घने कोह

By Edited By: Published: Wed, 10 Dec 2014 11:29 PM (IST)Updated: Wed, 10 Dec 2014 11:29 PM (IST)
खराब मौसम से पांच फ्लाइटें रद्द

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : उत्तर भारत की तरह ही बुधवार से उत्तर बंगाल में भी कड़ाके की ठंड व घने कोहरे का प्रकोप शुरू हो गया है। इसका सीधा असर विमान परिसेवा पर देखने को मिला। बुधवार को बागडोगरा एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाली पांच प्लाइटें रद्द रही।

loksabha election banner

बागडोगरा एयरपोर्ट के निदेशक राकेश सहाय ने बताया कि बुधवार को बागडागरा एयरपोर्ट से 15 फ्लाइट ऑपरेट होने वाली थी, जबकि खराब रोशनी की वजह से पांच फ्लाइट रद्द रहीं। इनमें दो स्पाइसजेट व इंडिगो की है, जबकि एक अन्य एयर इंडिया की फ्लाइट रद्द हुई। उन्होंने बताया कि कोलकाता-बागडोगरा-कोलकाता स्पाइसजेट, व एयर इंडिया की फ्लाइट, तथा दिल्ली-बागडोगरा-गुवाहाटी स्पाइसजेट व दिल्ली-बागडोगरा-कोलकाता इंडिगो फ्लाइट रद्द रही। वहीं कोलकाता-बागडोगरा-गुवाहाटी के बीच ऑपरेट होने वाली एक अन्य इंडिगो की फ्लाइट को खराब रोशनी के चलते रद्द करना पड़ा। मिली जानकारी के अनुसार दार्जिलिंग जिले के डीएम पुनीत यादव एक बैठक में भाग लेने के बाद इंडिगो की फ्लाइट से बागडोगरा वापस आ रहे थे, जबकि खराब रोशनी की वजह से फ्लाइट बागडोगरा एयरपोर्ट पर लैंड नहीं कर पाई। इन सब विमानों के रद्द होने से यात्रियों को काफी परेशानियों को सामना करना पड़ा।

इधर अचानक ठंड बढ़ने से सिलीगुड़ी व आस-पास का तापमान भी गिरने लगा है। उत्तर बंगाल विश्वविद्यालय मौसम विभाग द्वारा मिली जानकारी के अनुसार बुधवार न्यूनतम तापमान 13 व अधिकतम 22 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। शहर में जहां-तहां लोग अलाव तापते रहे।

वहीं उत्तर भारत में जारी घने कोहरे से ट्रेनों के लेट चलने का सिलसिला जारी है। दिल्ली से एनजेपी होते हुए डिब्रूगढ़ को जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस बुधवार को चार घंटे की देरी से चल रही थी। अलीपुरद्वार से दिल्ली की ओर जाने वाली 15483 महानंदा एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से लगभग 14 घटे की देरी से चल रही थी, वहीं दिल्ली से अलीपुरद्वार तक जाने वाली 15484 महानंदा एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से 20 घंटे की देरी से चल रही थी। यही हाल दिल्ली से गुवाहाटी जाने वाली 12506 नॉर्थ-ईस्ट एक्सप्रेस व दिल्ली से डिब्रूगढ़ जाने वाली ब्रम्हपुत्र मेल का भी था। नॉर्थ-ईस्ट एक्सप्रेस आज भी 10 घंटे व की देरी से तथा ब्रम्हपुत्र मेल नौ घंटे की देरी से चल रही थी। आनंद विहार-एनजेपी एक्सप्रेस व अवध-असम एक्सप्रेस भी घटों देरी एनजेपी स्टेशन पर पहुंची। एनजेपी के स्टेशन मास्टर अजितेष दास ने बताया कि उत्तर भारत में कोहरे की वजह से दिल्ली से आने वाली कुछ ट्रेनों के विलंब से चलने की वजह से गुवाहाटी से दिल्ली जाने वाली ट्रेनें देर से चल रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.