Move to Jagran APP

हाथी के हमले में एक की मौत

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : माटीगाड़ा थाना क्षेत्र के सिमूलबाड़ी में हाथी के हमले में अमर कुमार सरक

By Edited By: Published: Tue, 09 Dec 2014 08:51 PM (IST)Updated: Tue, 09 Dec 2014 08:51 PM (IST)
हाथी के हमले में एक की मौत

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी :

loksabha election banner

माटीगाड़ा थाना क्षेत्र के सिमूलबाड़ी में हाथी के हमले में अमर कुमार सरकार (40) की मौत हो गई। वह अपने परिवार के साथ पत्थर तोड़कर गुजर बसर करता था। इसके अलावा हाथी ने कई घरों में तोड़फोड़ भी की जिसमें हजारों रुपये की भोजन सामग्री नष्ट हो गई।

अमर कुमार का शव मंगलवार को पोस्टमार्टम कराकर परिवार वालों को शव सौंप दिया गया। उसके परिवार में पत्‍‌नी के अलावा दो छोटे-छोटे बच्चे हैं। घटना के बाद गांव में शोक की लहर दौड़ गई है। घटना के संबंध में मीरा मंडल, सुनील मंडल, सुरेश बर्मन और नरेश कुमार दास ने बताया कि सोमवार आधी रात के बाद अचानक सात आठ जंगली हाथियों के दल ने गांव में प्रवेश किया। हाथियों ने गांव में आते ही तोड़फोड़ शुरू कर दी। इसके चलते लोग इधर-उधर भागने लगे। हमले के समय अमर कुमार सरकार सोया हुआ था। उसने उठकर भागने की कोशिश की तो एक हाथी की चपेट में आ गया। हाथी उसे अपनी सूंड में लपेट कर तबतक जमीन पर पटकता रहा जबतक उसके प्राण नहीं चले गए। स्थानीय लोगों का कहना है कि दिसंबर आते ही जंगली हाथियों का दल वन क्षेत्र से लगे गांवों में लगातार हमले करता है। हमले के दौरान वे घरों में रखी भोजन सामग्री को खा जाते हैं। वन विभाग का कहना है कि जंगली हाथियों का दल धान के पकने के साथ ही इस प्रकार से जंगल से निकलकर गांवों में लोगों को परेशान करता है। जंगली हाथी गांव में प्रवेश न करें इसके लिए वन विभाग की टीमें लगातार नजर रख रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.