Move to Jagran APP

मंत्री की हरकत पर बिफरा विपक्ष

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : यहां रामघाट पर विद्युत शवदाह चूल्हे के शिलान्यास कार्यक्रम का विरोध कर र

By Edited By: Published: Mon, 29 Sep 2014 09:37 PM (IST)Updated: Mon, 29 Sep 2014 09:37 PM (IST)
मंत्री की हरकत पर बिफरा विपक्ष

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : यहां रामघाट पर विद्युत शवदाह चूल्हे के शिलान्यास कार्यक्रम का विरोध कर रहे कुछ लोगों को मंत्री गौतम देव द्वारा थप्पड़ मारे जाने की घटना को लेकर सोमवार को पूरा विपक्ष बिफर पड़ा। कांग्रेस और वामो ने जहां शहर में अलग-अलग स्थानों से जुलूस निकालकर सिलीगुड़ी थाने का घेराव किया, वहीं भाजपा नेताओं ने घटना की निंदा करते हुए मंत्री के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर उन्हें तुरंत गिरफ्तार किए जाने की मांग की।

prime article banner

प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे दार्जिलिंग जिला कांग्रेस अध्यक्ष, विधायक शंकर मालाकार ने कहा कि रविवार को रामघाट में अत्याधुनिक चिमनी के शिलान्यास का गणतांत्रिक तरीके से विरोध करने वालों की स्वयं और अपने लोगों द्वारा पिटाई करवा कर मंत्री ने तानाशाही का परिचय दिया है। इसकी लोकतंत्र में कहीं कोई जगह नहीं है। इसलिए अविलंब मंत्री को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए। ऐसा नहीं हुआ तो कांग्रेस और जोरदार आंदोलन करने को बाध्य होगी। विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस नेता गंगोत्री दत्त, जीवन मजूमदार, सुबीन भौमिक, विकास सरकार, शिखा राय, विजय सिन्हा, तपन पाईन, नारायण घोष, राजेश यादव, अभिजीत राय चौधरी, कन्हैया पाठक व पिंटू घोष समेत सैकड़ों समर्थक शामिल हुए।

इसी क्रम में वाममोर्चा की ओर से भी अमरनाथ सिंह, जय चक्रवर्ती, पार्थो मैत्र, रामेश्वर गुप्ता, शंकर घोष, महेश सहनी, गौरी मैत्र ,लक्ष्मण पासवान आदि के नेतृत्व में सौ से अधिक लोग थाने पहुंचे। इन लोगों ने वहां ज्ञापन देकर बेलगाम मंत्री पर लगाम लगाने की मांग की। वाममोर्चा ने पुलिस से कहा कि मंत्री ने दो युवकों के अलावा एक महिला के साथ भी अभद्रता की है। इसकी शिकायत भी की गयी है, जिसपर पुलिस कार्रवाई करे।

उधर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के जिला अध्यक्ष रथींद्र बोस ने कहा है कि रामघाट प्रकरण आम लोगों पर बहुत बड़ा अत्याचार है। वहां यदि आम लोग अत्याधुनिक चिमनी स्थापित किए जाने को लेकर असहमत थे तो उत्तर बंग उन्नयन मंत्री गौतम देव को उन्हें समझाने की कोशिश करनी चाहिए थी, परंतु उन्होंने बातचीत को बुलाए गए प्रदर्शनकारियों के प्रतिनिधियों को थप्पड़ मार कर तानाशाही का परिचय दिया है। इसके साथ ही विरोध प्रदर्शन करने वालों पर गैर जमानती धारा के तहत पुलिस ने मामला दर्ज किया है, जो सही नहीं है। इसके खिलाफ भाजपा जोरदार आंदोलन करेगी।

---------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.