Move to Jagran APP

आईआईटी खड़गपुर करेगी बर्नपुर टाउनशिप की प्ला¨नग

बर्नपुर : सेल आइएसपी बर्नपुर टाउनशिप को नये सिरे से निर्माण करने के लिए सेल प्रबंधन की ओर से आईआई

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 Feb 2017 09:44 PM (IST)Updated: Fri, 24 Feb 2017 09:44 PM (IST)
आईआईटी खड़गपुर करेगी बर्नपुर टाउनशिप की प्ला¨नग
आईआईटी खड़गपुर करेगी बर्नपुर टाउनशिप की प्ला¨नग

बर्नपुर : सेल आइएसपी बर्नपुर टाउनशिप को नये सिरे से निर्माण करने के लिए सेल प्रबंधन की ओर से आईआईटी खड़गपुर के सेंटर आफ एक्सपर्ट टेक्नोलॉजी को जिम्मेवारी दी गई है। आइआइटी से टाउनशिप के लिए बनायी गई योजना सेल बोर्ड से मंजूरी मिलते ही विकास कार्य शुरु कर दिया जाएगा।

loksabha election banner

मालूम हो कि बर्नपुर टाउनशिप के आधुनिकीकरण करने के लिए सेल प्रबंधन की ओर से जी-तोड़ प्रयास शुरु कर दिया गया है। अरबों रूपये की पायलट प्रोजेक्ट के लिए प्रबंधन ने आईआईटी खड़गपुर की सीईटी को दिया गया है। भविष्य में बाजार को नयी रुप रेखा देना, क्वार्टरों का आधुनिकीकरण, शहर का सौन्दर्यीकरण, सड़क का चौड़ीकरण आदि कार्य को किया जाएगा। इसके लिए सेल बोर्ड के पास मंजूरी के लिए योजना को भेजा गया है। वहां से मंजूरी मिलते ही कार्य शुरु हो जाएगा। प्रबंधन सूत्रों का कहना है कि इसमें कितना समय लगेगा यह कहना अभी मुश्किल है।

इसी वर्ष नये क्वार्टर निर्माण की संभावना : आइएसपी द्वारा नये क्वार्टर का निर्माण कार्य इस वर्ष में ही शुरु होने की संभावना है। इस संबंध में पूछे जाने पर डीजीएम अनुपम राय ने बताया कि नये क्वार्टरों के निर्माण कार्य का काम इस वर्ष ही शुरु हो जाएगा। पहले फेज में बर्नपुर रिवरसाईड से क्वार्टर निर्माण कार्य शुरु होगा। कुल 525 नए क्वार्टर का निर्माण किया जाना है। इसमें कार्यपालकों के लिए 120 और गैर कार्यपालकों के लिए 405 क्वार्टर बनेगा। हालांकि इसके लिए टाउन प्रबंधन की ओर से कार्य में सक्रियता लाने के लिए प्रक्रिया शुरु कर दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.