Move to Jagran APP

भतीजे ने रची थी चाचा के हत्या की साजिश

बेनाचिति : दुर्गापुर के विधान नगर इस्पातपल्ली इलाके में ठेकेदार रामबाबू बेरा हत्याकांड मामले में सीआ

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Jun 2017 01:01 AM (IST)Updated: Tue, 27 Jun 2017 01:01 AM (IST)
भतीजे ने रची थी चाचा के हत्या की साजिश
भतीजे ने रची थी चाचा के हत्या की साजिश

बेनाचिति : दुर्गापुर के विधान नगर इस्पातपल्ली इलाके में ठेकेदार रामबाबू बेरा हत्याकांड मामले में सीआइडी टीम ने मुख्य आरोपी पप्पू राम को राजस्थान से गिरफ्तार किया। सोमवार आरोपी को दुर्गापुर अदालत में पेश किया। जहां से सीआइडी की टीम ने हत्या की गुत्थी सुलझाने के लिए छह दिनों के रिमांड पर ले लिया। पप्पू राजस्थान के नगवार जिला के दीदेवाना थानांतर्गत ठकरेश गांव का निवासी है। ठेकेदार रामबाबू बेरा उसके चाचा थे। आरंभिक जांच में सीआइडी को पता चला है कि पप्पू ही रामबाबू के हत्या का मुख्य आरोपी है, जो खुद ही अपने चाचा की हत्या की साजिश रचा था। सीआइडी की टीम उसे रिमांड पर लेकर पूरे मामले का पर्दाफाश करेगी।

loksabha election banner

-----------

तीन अपराधियों को दी थी हत्या की सुपारी : उसने रूपयों के लालच में चाचा की हत्या का प्लान बनाया एवं हत्या के लिए तीन अपराधियों को सुपारी दी थी। घटना को अंजाम देने के लिए पप्पू ने दीपक चौहान, गजेंद्र ¨सह एवं गोपाल राम को राजस्थान से दुर्गापुर भेजा था। जिन लोगों ने उसकी हत्या की थी। हत्या के बाद आरोपी फरार हो गए थे।

-----------

हत्या के दिन पप्पू दुर्गापुर में ही था : दुर्गापुर शहर के विधाननगर के इस्पातपल्ली में रामबाबू की हत्या चाकू गोद कर की गई थी। उस घटना के दिन पप्पू भी दुर्गापुर में ही था। घटने को अंजाम देने के बाद तीनों अपराधी विधाननगर से ऑटो पकड़कर स्टेशन चले गए थे। जहां से पप्पू उन्हें लेकर आसनसोल गया। उसके बाद नियामतपुर में मौजमस्ती के दौरान पुलिस ने गिरफ्तार किया था। लेकिन वे लोग वहां से बचकर निकल गए थे।

-----------------

सीम से अपराधियों तक पहुंची सीआइडी की टीम : हत्या की घटना के बाद मौके से पुलिस को एक बैग मिला था। साथ ही वहां से चाकू व एक मोबाइल का सीम कार्ड मिला था। जिसके आधार पर सीआइडी ने दो वर्ष के बाद उत्तर प्रदेश से दीपक चौहान को गिरफ्तार किया। वह सीम दीपक का ही था। उसे हिरासत में लेने के बाद पूछताछ के बाद पप्पू, गजेंद्र ¨सह एवं गोपाल राम का नाम सामने आया। गजेंद्र व गोपाल अन्य मामले में जोधपुर जेल में बंद है।

------------

चाचा के साथ ही काम करता था पप्पू : हत्या का मुख्य साजिश कर्ता पप्पू, रामबाबू बेरा के ममेरे भाई का पुत्र है। वह चाचा के साथ ही वर्षों से काम किया करता था। रामबाबू भी प्पू को बहुत प्यार करता था। जो संपत्ति की देख रेख भी करता था। बाद में उस संपत्ति पर कब्जा जमाने के उद्देश्य से ही उसने हत्या की साजिश रच दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.