Move to Jagran APP

अंतिम सूची के लिए टीएमसी की मैराथन बैठक

जागरण संवाददाता, आसनसोल : आसनसोल महानगरनिगम के 106 वार्डो के लिए टीएमसी की अंतिम सूची तैयार करने

By Edited By: Published: Sun, 30 Aug 2015 01:17 AM (IST)Updated: Sun, 30 Aug 2015 01:17 AM (IST)
अंतिम सूची के लिए टीएमसी की मैराथन बैठक

जागरण संवाददाता, आसनसोल :

loksabha election banner

आसनसोल महानगरनिगम के 106 वार्डो के लिए टीएमसी की अंतिम सूची तैयार करने के लिए आसनसोल सर्किट हाउस में टीएमसी नेताओं की मैराथन बैठक शनिवार की शाम को जारी थी। बैठक में राज्य के श्रम मंत्री मलय घटक, टीएमसी आसनसोल शिल्पांचल जिलाध्यक्ष वी. शिवदासन दासू, विधायक तापस बनर्जी, विधायक सोहराब अली, विधायक उज्ज्वल चटर्जी शामिल थे। शाम को शुरू हुई बैठक घंटों बीतने के बाद भी जारी थी। गौरतलब है कि टीएमसी के पास उम्मीदवारी के लिए आवेदनों की बाढ़ सी आयी हुई है। 106 में से 65 सीटों पर उम्मीदवारों की सूची तैयार करने के बाद शेष 31 सीटों के लिए बैठक की जा रही थी। जिसमें से अधिकांश सीटों पर ही एक से अधिक उम्मीदवार ताल ठोंक रहे हैं। बैठक में टीएमसी नेतृत्व माथापच्ची कर 106 उम्मीदवारों की अंतिम सूची तैयार करने में जुटे थे। ताकि इसे कोलकाता भेजकर उच्च नेतृत्व से जल्द अंतिम मंजूरी ली जाए। क्योंकि तीन सितंबर से नामांकन भी शुरू हो जाएगा।

महिला वार्ड में नेता मांग रहे पत्नी के लिए टिकट

महिलाओं के लिए आरक्षित अधिकांश वार्डो पर टीएमसी के लिए उपयुक्त उम्मीदवार तलाशने में दिक्कतें आ रही हैं। ऐसे में टीएमसी के कुछ नेता अपनी पत्नियों के लिए इन वार्डो पर दावा कर रहे हैं। जिसके कारण टीएमसी नेतृत्व को परेशानी हो रही है। जबकि पार्टी का सख्त निर्देश है कि एक परिवार से एक ही व्यक्ति को टिकट मिलेगा। अगर एक भी नेता की पत्नी को टिकट दिया जाता है, अन्य नेता भी यह मांग करेंगे। बीते चुनाव में महिलाओं के लिए वार्ड आरक्षित होने के कारण कई नेताओं ने अपनी पत्नियों को चुनाव मैदान में उतारा था। इस चुनाव में वे लोग ताक में थे, विजयी प्रार्थी होने के कारण वे लोग आश्वस्त थे कि उनकी पत्नियों को तो टिकट मिलेगा ही, वे लोग भी अपनी दावेदारी पक्की करेंगे। लेकिन पार्टी ने स्पष्ट कर दिया कि खुद टिकट लो या पत्नी को दो। इससे कई नेता नाराज भी है।

बागियों पर विरोधियों की नजर

106 वार्ड के लिए टीएमसी में एक हजार से भी अधिक लोगों ने उम्मीदवारी के लिए दावेदारी की। ऐसे में सभी को टिकट मिलना संभव नहीं है। इस परिस्थिति में कई नेता बागी तेवर अपना सकते हैं। ऐसे बागियों पर विरोधी दलों की खासी नजर है। अगर टीएमसी से बगावत कर कोई नेता विरोधी खेमे में आता है तो हो सकता है कि विरोधी दल उन्हें अपनी पार्टी का उम्मीदवार बना दे। अन्यथा उनके लिए तो निर्दलीय का विकल्प खुला है।

बाजार में होगा हैवीवेट मुकाबला

आसनसोल बाजार इलाके के वार्ड 44 में निगम चुनाव में हैवीवेट मुकाबला हो सकता है। यहां अभी टीएमसी ने भले ही अपना उम्मीदवार तय नहीं किया है, लेकिन वाममोर्चा ने एक पुराने हैवीवेट को उम्मीदवार बनाने की तैयारी की है। वहीं कांग्रेस व भाजपा भी यहां कड़ी टक्कर देने के लिए तैयार हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.