Move to Jagran APP

मैं आपको सुनने आया हूं और आप बातों में मशगूल हैं: शाह

उत्तराखंड दौरे पर आए अमित शाह ने बीजेपी केे नेताओं-कार्यकर्ताओं में जोश भरने की कोशिश की। इस दौरान उन्होंने कहा 'मैं आपको सुनने आया हूं और आप बातों में मशगूल हैं'।

By raksha.panthariEdited By: Published: Wed, 20 Sep 2017 03:25 PM (IST)Updated: Wed, 20 Sep 2017 09:19 PM (IST)
मैं आपको सुनने आया हूं और आप बातों में मशगूल हैं: शाह
मैं आपको सुनने आया हूं और आप बातों में मशगूल हैं: शाह

देहरादून, [केदार दत्त]: कड़क मिजाज के लिए मशहूर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह दून प्रवास के पहले दिन इसी के अनुरूप शिक्षक की भूमिका में नजर आए। मंगलवार को राजपुर रोड स्थित एक होटल में पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की 'क्लास' शुरू करते ही जहां उन्होंने सुझाव देने के लिए प्रेरित किया, वहीं नारे लगाने पर फटकार लगाने में भी पीछे नहीं रहे। और तो और, सुझावों की कड़ी के दौरान हो रही खुसफुसाहट पर भी सख्त तेवर दिखाए और बोले, 'आप दिल्ली आते हो शिकायत लेकर, आज मैं खुद आपके बीच बैठकर आपकी बात सुन रहा हूं तो आप बातें करने में मशगूल हो।'

loksabha election banner

प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट के संबोधन के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने संगठन की मजबूती का मंत्र दिया। फिर उन्होंने सवाल व सुझाव का दौर शुरू करने का निर्देश दिया। सूत्रों के मुताबिक एक कार्यकर्ता ने अपनी बात रखने के मद्देनजर 'भारत माता की जय' का नारा लगाया तो शाह बोले, 'सभी को मौका मिलेगा, नारे लगाने की आवश्यकता नहीं है।' 

सवाल-सुझावों का दौर चल ही रहा था कि कुछ कार्यकर्ताओं ने भूमिका भी बांधनी चाही, लेकिन शाह ने उन्हें बीच-बीच में ही टोकते हुए कहा, 'भूमिका न बांधें, सीधे मुद्दे पर आइए और सवाल व सुझाव रखिए।' शाह ने तब नाराजगी जताई, जब मध्य और पीछे बैठे पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता आपस में बातें करने लगे। उन्होंने माइक उठाया और पार्टीजनों को नसीहत दी, 'यह ठीक नहीं है। शांतिपूर्वक बैठकर सुझाव रखिए, बातें न कीजिए। मैं खुद आपकी बात सुन रहा हूं।' फिर तो सभी ने एक-एक कर अपनी बात और सुझाव रखे। 

शाह ने तमाम सुझावों को नोट भी किया और अंत में बोले, 'आप सभी का धन्यवाद। आपने जो सुझाव रखे हैं और जो हार्डकोर मसले उठाए हैं, केंद्र व राज्य सरकार उन्हें फॉलो करेंगी।' उन्होंने बैठक में 65 पार्टीजनों की ओर से रखे सुझावों के मद्देनजर इनकी लिखित प्रति भी राष्ट्रीय सह महामंत्री संगठन अनिल जैन को उपलब्ध कराने को कहा। वहीं, बैठक के बाद जब पार्टीजन बाहर निकले तो अधिकांश की जुबां पर शाह की क्लास और उनका शिक्षक का अंदाज ही रहा। 

यह भी पढ़ें: मिशन-2019 फतह करने को शाह ने दिया संगठन सर्वोपरि 'मंत्र'

यह भी पढ़ें: शाह के 'मंत्र' से मोदीमय हुर्इ उत्तराखंड भाजपा 

यह भी पढ़ें: शाह के दौरे को लेकर सरकार और संगठन के छूट रहे पसीने  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.