Move to Jagran APP

मंगसीर की बग्वाल में भाए लोगों को गढ़वाली व्यंजन

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : अनघा माउंटेन ऐसोसिएशन की ओर से आयोजित मंगसीर की बग्वाल में लोगों ने गढ़

By Edited By: Published: Fri, 21 Nov 2014 06:24 PM (IST)Updated: Fri, 21 Nov 2014 06:24 PM (IST)
मंगसीर की बग्वाल में भाए लोगों को गढ़वाली व्यंजन

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : अनघा माउंटेन ऐसोसिएशन की ओर से आयोजित मंगसीर की बग्वाल में लोगों ने गढ़वाली व्यंजनों का लुत्फ उठाया। वहीं गढ़ बाजार से स्थानीय उत्पादों की खरीदारी भी की।

loksabha election banner

रामलीला मैदान में आयोजित गढ़ भोज में गढ़वाली व्यंजनों के स्टॉल पर शुक्रवार सुबह से ही लोगों की भीड़ जुटी रही। स्टॉल पर दाल की पकोड़ी, झंगोरे की खीर, भरी पूरियां, लाल चावल का भात व चौंसा, गहथ का सूप आदि व्यंजन बनाकर पेश किए जा रहे थे, जिन्हें लोगों ने हाथोंहाथ लिया। दोपहर में नगर पालिका अध्यक्ष जयेंद्री राणा और जिलाधिकारी सी. रविशंकर ने रामलीला मैदान पहुंचकर इस कार्यक्रम का औपचारिक रूप से उद्घाटन किया।

इसी दौरान हिमालय पर्यावरण जड़ी बूटी संस्थान जाड़ी की ओर से लगाए गए गढ़ बाजार में स्थानीय उत्पादों की बिक्री की गई, जिसमें गहथ, राजमा, तोर, झंगोरा, मंडुआ व ऊनी वस्त्र शामिल थे। नगर पालिका अध्यक्ष ने कहा कि परंपरागत मेले व उत्सवों को मनाने का यह सिलसिला टूटना नहीं चाहिए। उन्होंने लोगों से इस तरह के कार्यक्रमों में अधिक से अधिक संख्या में शामिल होने की अपील की। जिलाधिकारी ने भी गढ़ भोज की सराहना करते हुए व्यंजनों को पौष्टिकता के लिहाज से उपयोगी बताया। इस मौके पर अनघा माउंटेन ऐसोसिएशन के अध्यक्ष अजय पुरी, शैलेंद्र मटूड़ा, दीपेंद्र पंवार, रवि नेगी, मान सिंह, तिलक सोनी सहित अनेक लोग मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.