Move to Jagran APP

जन सरोकारों से जुड़ी हो पत्रकारिता: कमल जोशी

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : माघ मेले के अवसर पर आजाद मैदान के रामलीला मंच पर विचार गोष्ठी एवं कार्य

By Edited By: Published: Tue, 17 Jan 2017 07:00 PM (IST)Updated: Tue, 17 Jan 2017 07:00 PM (IST)
जन सरोकारों से जुड़ी हो पत्रकारिता: कमल जोशी
जन सरोकारों से जुड़ी हो पत्रकारिता: कमल जोशी

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : माघ मेले के अवसर पर आजाद मैदान के रामलीला मंच पर विचार गोष्ठी एवं कार्यशाला में वरिष्ठ पत्रकार कमल जोशी ने कहा कि पत्रकार की असली ताकत कलम है। कलम में वह ताकत तभी मिलती है जब जन सरोकारों की पत्रकारिता हो और पत्रकार जनता की आवाज बने।

loksabha election banner

माघ मेले में होने वाली विचार गोष्ठी में पहली बार बाहर से वरिष्ठ पत्रकारों को आमंत्रित किया गया। इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार कमल जोशी ने सबसे पहले पत्रकारिता के इतिहास के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि जनसरोकारों की पत्रकारिता ही एक ऐसा माध्यम है जो आपको पत्रकार बनाती है। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि पढ़ने की आदत बनाएं और जागरूक बने। जिससे वे समाज को भी जागरूक कर सके। इस मौके पर कमल जोशी ने पत्रकारों से कहा कि मतदाताओं को जागरूक करें। जिससे मतदाता को अपने अधिकार का पता चल सके।

इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार वेद प्रकाश उनियाल ने कहा कि किसी बड़े नेता या बड़े अधिकारी के साथ उठने-बैठने से कोई बड़ा पत्रकार नहीं बनता है। बल्कि जनता से जुड़े मुद्दों को उठाना वाला ही बड़ा पत्रकार है। इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार जय ¨सह रावत ने कहा कि बाजारवाद हावी होने से जनपक्षीय पत्रकारिता प्रभावित हो रही है।

इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार सूरत ¨सह रावत, पत्रकार संघ के अध्यक्ष शिव ¨सह थलवाल, प्रेस क्लब के अध्यक्ष सुनील नवप्रभात, चिरंजीव सेमवाल, ओपी जोशी, प्रताप रावत, सुरेन्द्र पुरी, विपिन नेगी आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.